Saturday , June 22 2024

श्रावण मास में साधना प्लस के चैनल हेड ने किया रुद्राभिषेक

लखनऊ। शिव भक्तों के लिए सावन मास का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. भगवान शिव की पूजा और शिवलिंग पर रुद्राभिषेक शुभ मुहूर्त में ही कराया जाता है. ऐसी मान्यता है कि, भगवान शिव के रुद्राभिषेक से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है. साथ ही ग्रह जनित दोषों और रोगों से भी मुक्ति मिल जाती है.

वीरांगना रानी अवंती बाई लोधी की जयंती, सपा प्रमुख ने किया नमन

रुद्राभिषेक के बिना अधूरी है भगवान शिव की पूजा

रुद्रहृदयोपनिषद के अनुसार, सभी देवताओं की आत्मा में रूद्र मौजूद हैं. और सभी देवता रूद्र की आत्मा हैं. धर्मशास्त्रों के मुताबिक, भगवान शिव का पूजन रुद्राभिषेक के बिना अधूरा है, और हमारे संसार में ऐसे कम लोग होते है जिन्हे बाबा भोले नाथ के सबसे पुराने मंदिर में रुद्राभिषेक कराने का मौका मिलता है.

जी हां रुद्राभिषेक तो हर कोई करता है पर भोले बाबा के पास हर कोई नहीं जाता है. केवल वहीं लोग जा सकते है जिन्हे भगवान शिव अपने पास बुलाना चाहते है. और उन सभी भाग्यशाली लोगों में से एक है हमारे साधना प्लस न्यूज के चैनल हेड बृज मोहन सिंह जी जो केवल धार्मिक चैनल से जुड़े ही नहीं है. ब्लकि पूरे आस्था के साथ धर्म के प्रति लीन भी है.

सपा विधानमंडल दल की बैठक, अखिलेश बोले- केंद्र और यूपी सरकार ने जनता को किया निराश

साधना प्लस न्यूज के चैनल हेड ने किया रुद्राभिषेक

दरअसल, लखनऊ में साढ़े तीन सौ साल पुराने प्रख्यात शिव मंदिर में साधना प्लस न्यूज के चैनल हेड बृज मोहन सिंह जी ने आज रुद्राभिषेक करवाया. और इस मंगल कार्य को पंडित संजीव त्रिपाठी और उनके सहयोगियों द्वारा संपन्न कराया गया.

हर साल सावन में रूद्राभिषेक करवाते हैं बृजमोहन जी

बता दें कि, अपने धर्म के प्रति आस्था को लेकर चर्चाओं में रहने वाले श्री बृजमोहन सिंह हर वर्ष सावन के महीने में रूद्राभिषेक करवाते हैं. वहीं इसी मौके पर उन्होंने बताया कि, वह एक धार्मिक चैनल समूह से जुड़े हुए हैं. तो तमाम संतों से वह आशिर्वाद प्राप्त करते रहते हैं.

जानिए यूपी कैबिनेट में किन बड़े प्रस्तावों को मिली मंजूरी

साथ ही उनकी धर्म में पूर्ण आस्था है. जिसके चलते वह हमेशा देश और विदेशों में धार्मिक स्थानों के दर्शन करते रहते हैं. आपको बता दें कि, हमारे संसार में एसे ही कुछ चुनिदा लोगों की वजह से ही हिन्दू धर्म की परंपराएं जिंदा है. जो लाखों लोगों के लिए किसी मिसाल से कम नहीं है.

मिशन 2022: सपा ने जूही सिंह को नियुक्त किया महिला सभा का राष्ट्रीय अध्यक्ष

Check Also

वाराणसी: सपा मुक्त हुई नगर निगम की कार्यकारिणी

वाराणसी नगर निगम की कार्यकारिणी से छह सदस्यों को बाहर किया गया है। इनमें लॉटरी …