Thursday , February 29 2024

यूपी चुनाव: फिर से जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी का ये है खास प्लान

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियां जोरों शोरों से जुटी हुई है. वहीं यूपी चुनाव में फिर से जीत दर्ज करने के लिए सत्ताधारी बीजेपी जमीन पर तो उतर ही चुकी है. इसके अलावा पार्टी ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंच बनाना भी शुरू कर दिया है.

व्हाट्सएप के जरिए लाखों लोगों तक पहुंचेगी बीजेपी

बीजेपी की रणनीति चुनाव से पहले व्हाट्सएप के जरिए लाखों लोगों तक पहुंचने की है. इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं.

सोशल मीडिया विभाग के लिए ये है बीजेपी का प्लान

बीजेपी ने इस बार सोशल मीडिया विभाग के लिए जो रणनीति तैयार की है, उसके मुताबिक प्रदेश स्तर पर एक संयोजक के साथ चार सहसंयोजक जबकि क्षेत्र स्तर पर एक संयोजक और दो सह संयोजक, इसी तरह से जिला और मंडल स्तर पर भी सोशल मीडिया के पदाधिकारी तैनात किए गए हैं.

जबकि विधानसभा में एक सोशल मीडिया का पदाधिकारी नियुक्त किया जाएगा. वहीं, बीजेपी की तैयारी है कि, 25 सितंबर तक प्रदेश के 1 लाख 63 हज़ार से ज्यादा बूथों पर अपना व्हाट्सएप ग्रुप तैयार कर दिया जाए और हर एक व्हाट्सएप ग्रुप में कम से कम 100 लोगों को जोड़ा जाए.

इतने बूथों पर व्हाट्सएप ग्रुप तैयार कर चुकी है पार्टी

हालांकि, अब तक 1 लाख 15 हज़ार से ज्यादा बूथों पर इतने ही व्हाट्सएप ग्रुप पार्टी तैयार कर चुकी हैं. व्हाट्सएप के अलावा पार्टी लगातार फेसबुक, ट्विटर पर भी एक्टिव है. लगातार पार्टी के पदाधिकारी इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पार्टी और सरकार से जुड़ी तमाम जानकारियों को प्रमोट करते रहते हैं.

विपक्ष पर हमले के लिए अब कार्टूनों का भी सहारा लेगी बीजेपी

इन वॉलंटियर को जहां यह जिम्मेदारी सौंपी गई है कि, वह सरकार के कामकाज को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रमोट करें तो वहीं विपक्ष के हमलों का भी जवाब फैक्ट्स के साथ दें. पार्टी ने यह भी रणनीति तैयार की है कि, विपक्ष पर हमले के लिए अब कार्टूनों का भी सहारा लिया जाएगा और इसके लिए विशेष तौर से कार्टूनिस्ट को भी सोशल मीडिया के साथ जोड़ा गया है.

बीते कुछ दिनों में पार्टी के कार्टून को लेकर सियासत भी काफी गर्म रही है. वही पार्टी के संयोजकों का कहना है कि इसके जरिए सभी को चुनाव की जिम्मेदारी भी सौंपी जाएगी.

Check Also

वाराणसी: अब रामनगर में होगा शहर के 22 मोहल्लों की जमीन का बैनामा

शहर के 22 मुहल्लों में रहने वाले लोगों को जमीन का बैनामा सहित अन्य दस्तावेज …