Saturday , September 28 2024

बिहार: नीट के अभ्यर्थियों ने किया जमकर बवाल

इस मामले में पूरी तरह से केंद्र और राज्य सरकार फेल्योर है। छात्र नेता सौरव कुमार ने सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि सरकार में अगर हिम्मत है तो इस पर तुरंत कार्रवाई करें ताकि पेपर लीक करने की कोई हिम्मत ना कर सके।

पटना में नीट अभ्यर्थियों ने परीक्षा में कथित धांधली का विरोध करते हुए सड़कों पर जमकर बवाल किया। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठी चार्ज भी किये, जिसमें कई अभ्यर्थी घायल हो गये। इस संबंध में छात्र नेता सौरव कुमार ने कहा कि इस मामले में पूरी तरह से केंद्र और राज्य सरकार फेल्योर है। बड़ी-बड़ी एजेंसी बिना बड़े-बड़े सरगनाओ के सेटिंग गेटिंग के साथ नहीं जाती है तो किसी भी हालत में पेपर लीक नहीं होगा। छात्र नेता सौरव कुमार ने सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि सरकार में अगर हिम्मत है तो इस पर तुरंत कार्रवाई करें ताकि पेपर लीक करने की कोई हिम्मत ना कर सके। लेकिन स्थितियां है कि अभी पेपर लीक होता है और फिर बयानबाजी आ जाती है। कोई परीक्षा बाकी नहीं है। देश के इतिहास को इन लोगों ने शर्मसार कर दिया है।

सरकार पर साधा निशाना
छात्र नेता सौरव कुमार ने सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पेपर लीक के सबूत पटना की आर्थिक अपराध इकाई और पटना पुलिस प्रशासन के बयान इस बात को साबित करते हैं कि एक दिन पहले लोग यहां पर पहुंच गए थे। उनको प्रश्न पत्र रटवाए गए थे। इसके बाद भी अगर शिक्षा मंत्री ऐसा बयान दे रहे हैं तो यह इस बात को साबित करता है कि यह सरकार सिर्फ सरकार बनाने में लगी है। छात्र और और अभ्यर्थी के बारे में कोई फैसला नहीं ले सकती है।

पीएम से न्याय की लगाईं गुहार
छात्र नेता सौरव कुमार ने पीएम नरेन्द्र मोदी से गुहार लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी आपसे हाथ जोड़कर निवेदन करते हैं कि तीसरी बार गारंटी के साथ आपको हम सत्ता पर बैठाये हैं। आप युवाओं पर ध्यान दीजिए, छोटे भाई बहनों पर ध्यान दीजिए। अगर आप हमलोगों के लिए कुछ नहीं करना चाहते हैं तो आप भी हाथ खड़ा कर दीजिए। हम लोग समझ लेंगे कि अब कोई भी सरकार से कोई भी भरोसा नहीं है। हम लोग पेपर देंगे और यह मन कर चलेंगे कि इसका भी पेपर लीक होगा, हम लोग चिल्लाते रहेंगे, पेपर रद्द नहीं होगा। निश्चित रूप से सारी एजेंसी शिक्षा माफियाओं के हाथ में चली गई है। हम लोग सरकार से आग्रह करते हैं कि पेपर लीक हुआ है रद कीजिए, हम लोग की बस यही अंतिम मांग है।

करेंगे राज्यव्यापी आंदोलन
छात्र नेता सौरव कुमार ने कहा कि आज पुतला दहन हुआ है, इसके बाद पूरे राज्य में राज्यव्यापी आंदोलन होगा। जिस अभ्यर्थी भाई बहन के साथ अन्याय हुआ है उनके साथ अन्याय होने नहीं देंगे। हम लोग धरना पर बैठने के लिए तैयार हैं। जिस तरह से पेपर लीक हुआ है उसके लिए हम सीबीआई जांच की मांग करते हैं।

Check Also

‘सिर्फ मुरली से कुछ नहीं होगा, सुदर्शन भी जरूरी है’, सीएम योगी ने किस बात पर दी ये चेतावनी

CM Yogi Adityanath Statement : सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को त्रिपुरा के अगरतला में बड़ा …