Monday , May 20 2024

गोमतीनगर विस्तार के बेतवा अपार्टमेंट में खूंखार कुत्ते ने 11 साल की बच्ची पर किया जानलेवा हमला, थाने में सौंपा शिकायती पत्र

लखनऊ। गोमतीनगर विस्तार के पॉश माने जाने वाले बेतवा अपार्टमेंट में दो दिन पूर्व उस समय दहशत फैल गयी जब एक ठेकेदार के राट वेलर कुत्ते ने पड़ोस में रहने वाली 11 साल की बच्ची नव्या सिंह पर जानलेवा हमला कर दिया। बुरी तरह से जख्मी व दहशतजदा नव्या का राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज कराया गया है।

मुरादाबाद : स्वतंत्र देव सिंह ने अधिकारियों संग की बैठक, लाभार्थियों को वितरित किए ट्रैक्टर व अन्य उपकरण

अपार्टमेंट में कुत्ते की दहशत अभी भी बनी हुई है। कुत्ते के हमले का वीडियो व घायल बच्ची के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हैं। पुलिस की ओर से कोई कार्यवाही होते नहीं दिखी है।

गोमतीनगर विस्तार थाने में शिकायती पत्र सौंपा

इस संबंध में बेतवा रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन ने गोमतीनगर विस्तार थाने को एक शिकायती पत्र दिया है। लेकिन शायद कुत्ता मालिक ठेकेदार की असरदार छवि के चलते पुलिस उन पर कार्यवाही करने से कतरा रही है।

स्वतंत्र देव सिंह ने मुरादाबाद में जिला चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण, मरीजों का जाना हाल

बताते चलें कि, राट वेलर कुत्तों की खतरनाक सिक्योरिटी डाग की प्रजाति है। इसे जर्मन भालू की नस्ल का कुत्ता माना जाता है। फ्लैट जैसी रिहायशी इमारतों में इसका रहना खतरनाक है। हरियाणा और दिल्ली में इसे फ्लैटों में पालने पर प्रतिबंध है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा गोमतीनगर विस्तार थानाध्यक्ष को दिए गए पत्र का शीर्षक “खूंखार प्रजाति के कुत्ते द्वारा मासूम बच्ची पर जानलेवा हमला” लिखा गया है।

राट वेलर कुत्ते ने मासूम पर किया जानलेवा हमला

पत्र में कहा गया है कि, “परिसर के फ्लैट संख्या जी-105 निवासी भूपेंद्र सिंह ने खूंखार प्रजाति का राट वेलर कुत्ता पाल रखा है। दो मई को कुत्ते ने अपने मालिकों की मौजूदगी में जी-108 निवासी राजेंद्र सिंह की पुत्री नव्या सिंह (11) पर जानलेवा हमला किया। हमले की सीसीटीवी रिकार्डिंग व बच्ची पर लगे घावों के फोटोग्राफ समिति के पास मौजूद हैं।

मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने मुरादाबाद सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों के साथ की बैठक

भूपेंद्र सिंह का खूंखार प्रजाति का उक्त कुत्ता पहले भी आक्रामकता दिखा चुका है लेकिन भूपेंद्र सिंह इसे रोकने या हटाने को लेकर उदासीन हैं। परिसर के सभी निवासियों पर जान का खतरा बना हुआ है और सभी आतंकित हैं।” गौरतलब है कि, उक्त खूंखार राट वेलर कुत्ते के हमले की यह पहली घटना नहीं है बल्कि इससे पूर्व भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं।

फ्लैट से कुत्ते को नहीं हटा रहा मालिक

एक फ्लैट आवंटी के अनुसार, सितम्बर 2021 में तो मामला थाने तक पहुंच गया था लेकिन तब भी इसे रफा दफा कर दिया गया। उक्त कुत्ता मालिक ने थाने में पुलिस व बेतवा निवासियों के सामने वादा किया था कि, कुत्ता अब यहां नहीं रहेगा। तब इसे हटा भी दिया गया था। लेकिन दस दिन बाद ये फिर कुत्ते को यहां वापस ले आए।

बलरामपुर में भू-माफिया पर कार्रवाई : सरकारी जमीन से अवैध अतिक्रमण मुक्त कराया गया

बेतवा अपार्टमेंट में रहने वाले एक अन्य फ्लैट ओनर ने अपना नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि, कुत्ता मालिक उक्त ठेकेदार पहले राप्ती अपार्टमेंट में रहते थे जहां इसी कुत्ते से परेशान निवासियों की शिकायत पर समिति ने इन्हें बाहर का रास्ता दिखलाया था। तब से इस कुत्ते का आतंक बेतवा निवासियों पर फैला हुआ है। 

परिवार के एक सदस्य ने घटना पर मांगी माफी

हलांकि कुत्ता मालिक के परिवार के एक सदस्य ने व्हाट्सएप के माध्यम से घटना को लेकर माफी मांगी है और कुत्ते को हटाने की बात कही है। लेकिन खबर लिखे जाने तक ना तो कुत्ता हटाया गया है ना ही पुलिस की ओर से कोई सक्रियता दिखाई दी है।

मुरादाबाद : स्वतंत्र देव सिंह ने अधिकारियों संग की बैठक, लाभार्थियों को वितरित किए ट्रैक्टर व अन्य उपकरण

Check Also

वाराणसी: आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के दाखिल अर्जेंट वाद पर सुनवाई आज

आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के लिए दाखिल अर्जेंट वाद पर रविवार यानी आज सिविल …