Saturday , September 28 2024

Gold-Silver Price: यूपी में सोने-चांदी की कीमत में भारी उछाल, प्रयागराज के बाजार में पसरा सन्नाटा

 

Gold Silver Price today सोने-चांदी की बढ़ती कीमतों ने प्रयागराज के सराफा बाजार में सन्नाटा पसरा दिया है। दो महीने में 10 ग्राम सोना 6500 रुपये और एक किलो चांदी 9000 रुपये महंगी हो गई है। आने वाले त्योहारी सीजन में कीमतों में और तेजी का अनुमान है। इससे आभूषण खरीदने की तैयारी कर रहे लोगों को झटका लगा है।

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। सोने-चांदी की बढ़ती कीमतों से सराफा बाजार में सन्नाटा पसरा है। लगभग दो माह के भीतर दस ग्राम सोना 6500 तो एक किलो चांदी नौ हजार रुपये महंगी हुई है। इस समय दस ग्राम सोना 78000 व एक किलो चांदी की कीमत 91000 रुपये है। व्यापारियों को अंदेशा है कि नवंबर शुरू होने तक सोना 83 हजार रुपये प्रति दस ग्राम और चांदी 95 हजार रुपये किलो तक पहुंच सकती है।

कुछ ही दिन बाद त्योहारी सीजन शुरू होगा। कीमत में आई तेजी फिर आभूषण खरीदने की तैयारी कर रहे लोगों को सोचने को विवश कर रही है। सोने-चांदी की महंगाई ने लोगों की जेब को प्रभावित किया है। सराफा कारोबारी पीयूष रंजन अग्रवाल, आयुष अग्रवाल की मानें तो सोने-चांदी की कीमतों में हुई वृद्धि का बाजार में खासा असर पड़ा है। ग्राहक बाजार से दूर हैं।

 

About HindNews 24x7

Check Also

माइकल जैक्सन को देख बेहोश होने से बचे अमिताभ? KBC में सुनाया दिलचस्प किस्सा

  Amitabh Bachchan Recall Meeting With Michael Jackson: अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने क्विज शो ‘कौन …