Monday , July 1 2024

महाराष्ट्र सरकार ने सभी धर्मों के बुजुर्गों के लिए उठाया बड़ा कदम

सरनाइक ने अपनी मांग में कहा कि वरिष्ठ नागरिक वित्तीय समस्याओं के कारण तीर्थयात्रा पर जाने का अपना सपना पूरा नहीं पाते हैं या उनके साथ जाने वाला कोई नहीं होता है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को सभी धर्मों के वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीर्थयात्रा योजना ‘मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना’ का एलान किया है। उन्होंने कहा कि यह योजना उन बुजुर्गों की मदद करेगी जो खुद तीर्थ स्थल नहीं जा पाते हैं।

शिंदे ने शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक के प्रस्ताव का जवाब देते हुए राज्य विधानसभा में यह घोषणा की। सीएम ने कहा, ‘मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना सभी धर्मों के वरिष्ठ नागरिकों के लिए होगी।’

उन्होंने कहा कि योजना के लिए नियम बनाए जाएंगे और सरकार सभी धर्मों के वरिष्ठ नागरिकों की तीर्थयात्रा की सुविधा प्रदान करेगी जो अपने दम पर ऐसा करने में असमर्थ हैं।

सरनाइक ने की मांग
सरनाइक ने अपनी मांग में कहा कि वरिष्ठ नागरिक वित्तीय समस्याओं के कारण तीर्थयात्रा पर जाने का अपना सपना पूरा नहीं पाते हैं या उनके साथ जाने वाला कोई नहीं होता है। कई बार उन्हें इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं होती है कि वे तीर्थयात्रा के लिए कैसे जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक योजना शुरू करनी चाहिए और इसमें सभी धर्मों के तीर्थ स्थलों को शामिल करना चाहिए।

Check Also

वाराणसी: सपा नेता विजय यादव के घर में घुसकर ताबड़तोड़ की फायरिंग

वाराणसी के दशाश्वमेध थाना क्षेत्र में रविवार की दोपहर किसी विवाद को लेकर गोली चल …