Sunday , June 30 2024

इंडिगो के विमान में यात्री ने खतरे में डाली 176 लोगों की जान

एक अधिकारी ने बताया कि खलील ने बाथरूम में सिगरेट पीने की बात स्वीकार की। विमान के मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद इस घटना की सूचना सुरक्षाकर्मियों को दी गई।

दिल्ली से मुंबई जाने वाली उड़ान के बाथरूम में धुम्रपान करने के आरोप में एक 38 वर्षीय व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस घटना की जानकारी दी। यह घटना बुधवार को इंडिगो की फ्लाइट में घटी जो राजधानी दिल्ली से मुंबई जा रही थी। 176 यात्रियों को लेकर विमान ने दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरी। मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड करने से ठीक 50 मिनट पहले एक यात्री विमान के बाथरूम के अंदर गया।

यात्री के खिलाफ मामला दर्ज
यात्री की पहचान खलील कजम्मुल खान के तौर पर की गई है जो उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। बाथरूम के अंदर खलील ने सिगरेट जलाया। स्मोक सेंसर ने केबिन क्रू को सतर्क किया। खलील जब बाथरूम से बाहर आया, तब केबिन क्रू ने बाथरूम के अंदर जाकर तलाशी ली। उन्हें वहां माचिस और सिगरेट का टुकरा मिला। उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी।

एक अधिकारी ने बताया कि खलील ने बाथरूम में सिगरेट पीने की बात स्वीकार की। विमान के मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद इस घटना की सूचना सुरक्षाकर्मियों को दी गई। आरोपी को सहार पुलिस स्टेशन ले जाया गया। उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

 

Check Also

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मपुरी श्रीनिवास का दिल का दौरा पड़ने से निधन

आंध्र प्रदेश प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मंत्री धर्मपुरी श्रीनिवास लंबे समय …