Saturday , July 20 2024

कनाडा के खिलाफ 2 बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम!

टी20 विश्‍व कप 2024 के 34वें मुकाबले में शनिवार को भारतीय टीम कनाडा से टकराएगी। टीम इंडिया पहले 3 मैच जीतकर सुपर 8 में पहुंच चुकी है। ऐसे में टीम के पास आखिरी मैच में कुछ ग‍लतियों को सुधारने का मौका होगा। इस मैच में रोहित शर्मा कुछ प्‍लेयर्स को आराम भी दे सकते हैं। ऐसे में भारत की प्‍लेइंग 11 बदली हुई नजर आने वाली है।

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के 34वें मुकाबले में शनिवार को भारतीय टीम का सामना कनाडा (IND vs CAN) से होगा। यह मैच फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में खेला जाएगा। ग्रुप स्‍टेज में दोनों ही टीमों का यह आखिरी मुकाबला है।

भारतीय टीम पहले ही सुपर 8 का टिकट कटा चुकी है। दूसरी ओर कनाडा को अगर अगले दौर में जाना है तो उन्‍हें यह मैच जीतने के साथ ही किस्‍मत का भी साथ चाहिए होगा। इस मैच में भारत की प्‍लेइंग 11 में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं।

कुछ प्‍लेयर्स को मिल सकता आराम

भारतीय टीम ने अपने पहले 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। ऐसे में टीम कुछ प्‍लेयर्स को आराम दे सकती है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का अब तक प्रदर्शन शानदार रहा है। ऐसे में रोहित शर्मा बुमराह को आराम दे सकते हैं। भारतीय तेज गेंदबाज का सुपर 8 में तरोताजा रहना बेहद जरूरी है।

बुमराह की जगह टीम इंडिया एक अतिरिक्‍त स्‍पिनर के साथ मैदान में उतर सकती है। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को भी बेंच पर बैठाया जा सकता है। उनकी जगह टीम संजू सैमसन को अंतिम 11 में मौका दे सकती है।

विराट की फॉर्म चिंता का विषय

टीम इंडिया के लिए विराट कोहली की फॉर्म चिंता का विषय है। विराट ने पहले 3 मैच में 5 रन ही बनाए हैं। ऐसे में कनाडा के खिलाफ विराट फॉर्म में वापस लौटना चाहेंगे। रोहित शर्मा भी सिर्फ 1 मैच में ही अर्धशतक लगा पाए हैं। 2 मुकाबलों में भारतीय कप्‍तान का बल्‍ला खामोश ही रहा है।

ऐसे में सुपर 8 से पहले हिटमैन के पास भी बड़ी पारी खेलने का अच्‍छा मौका है। रवींद्र जडेजा टूर्नामेंट में अब तक फीके रहे हैं। ऐसे में उनकी जगह पर खतरा मंडराने लगा है। जड्डू के पास अपने आप को साबित करने का आखिरी मौका होगा।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, संजू सैमसन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।

कनाडा: आरोन जॉनसन, नवनीत धालीवाल, परगट सिंह, निकोलस किर्टन, श्रेयस मोव्वा (विकेटकीपर), रविंदरपाल सिंह, साद बिन जफर (कप्तान), डिलन हेइलिगर, कलीम सना, जुनैद सिद्दीकी, जेरेमी गॉर्डन।

Check Also

बारबाडोस में गेंदबाज या बल्लेबाज किसे मिलेगी मदद?

आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2024 फाइनल का ग्रैंड फिनाले शनिवार 29 जून को बारबाडोस …