Thursday , September 19 2024

पीएम के शपथ ग्रहण समारोह में यूपी से शामिल होंगे 900 भाजपा नेता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीसरे शपथ ग्रहण समारोह में यूपी के नौ सौ से अधिक भाजपा नेता शामिल होंगे। इस समारोह के लिए राष्ट्रपति भवन की ओर से मुख्यमंत्री के अलावा प्रदेश के सभी मंत्रियों, मौजूदा और पूर्व सांसदों, राज्यसभा और विधान परिषदर सदस्यों के अलावा प्रदेश और जिला स्तरीय पदाधिकारियों को भी आमंत्रण पत्र भेजा गया है।

सूत्रों के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह में उन प्रत्याशियों को भी आमंत्रित किया गया है, जो इस बार चुनाव हार गए हैं। इनके अलावा लोकसभा विस्तारक, प्रदेश संगठन के सभी 44 पदाधिकारियों, सभी मोर्चा के अध्यक्ष व प्रदेश पदाधिकारियों, सभी क्षेत्रीय अध्यक्षों, लोकसभा चुनाव के संयोजक व प्रभारी के अलावा क्लस्टर प्रभारियों को भी शपथ ग्रहण में आमंत्रित किया गया है।

ये बन सकते हैं मंत्री
अल्पमत में होने के बावजूद नई सरकार में भाजपा का पुराना रुतबा कायम रहेगा। एनडीए के घटक दलों की बैठक से यही संकेत मिले हैं। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर वरिष्ठ नेता अमित शाह की उपस्थिति में हुई एनडीए की बैठक में तेदेपा को तीन, जदयू को दो और लोजपा, एनसीपी, शिवसेना, जनकल्याण, जदएस, रालोद को एक-एक मंत्री पद देने पर सहमति बनी है।

कई विदेशी मेहमान होंगे शामिल
बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना शनिवार दोपहर में नई दिल्ली पहुंची। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 जून को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी। दिल्ली पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। शेख हसीना के अलावा सात अन्य देशों के बड़े नेता और हिंद महासागर क्षेत्र के नेता भी इस समारोह में सम्मिलित होंगे। श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जु, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल भी इस समारोह में शामिल होने भारत पहुंचेंगे। विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है।

Check Also

‘सिर्फ मुरली से कुछ नहीं होगा, सुदर्शन भी जरूरी है’, सीएम योगी ने किस बात पर दी ये चेतावनी

CM Yogi Adityanath Statement : सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को त्रिपुरा के अगरतला में बड़ा …