Sunday , September 29 2024

बरेली में अलग-अलग हॉल में विधानसभावार होगी मतगणना

बरेली में लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर पुलिस-प्रशासन तैयारियों में जुटा है। चार जून को पांच स्तरीय सुरक्षा घेरे में मतों की गिनती होगी। बैरियर, पार्किंग, प्रवेश द्वार की बैरिकेडिंग समेत हॉल के अंदर और बाहर सुरक्षा घेरा होगा।

कलक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को आयोजित प्रेसवार्ता में जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि नौ विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग हॉल में एक-एक आरओ टेबल समेत 14-14 टेबल लगाए जाएंगे। प्रत्येक टेबल पर चार कार्मिक होंगे।

मोबाइल-कैमरा पर रहेगा प्रतिबंध
चरणवार परिणाम की सूचना सोशल प्लेटफॉर्म पर साझा की जाएगी। इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के साथ मतगणना हॉल में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। मतगणना कार्मिक, राजनीतिक दलों के एजेंट भी मोबाइल फोन, कैमरा नहीं ले जा सकेंगे। विजय जुलूस निकालने पर भी प्रतिबंध रहेगा।
पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान प्रभावी पार्किंग व्यवस्था मतगणना के दौरान भी लागू रहेगी। बहेड़ी के ईडीसी (इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट) और बैलेट मतों की गणना पीलीभीत में होगी। बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र में पड़े पोस्टल और ईडीसी मतों की गणना के लिए दो अलग हॉल बनाए जाएंगे।

सुबह आठ से होगी मतगणना
मतगणना सुबह आठ बजे से होगी लेकिन तीन जून को शाम छह बजे से रूट डायवर्जन लागू रहेगा। मतगणना के दिन परिसर में तीन टेलीकॉम कंपनियों की ब्रॉडबैंड सेवाएं ली गई हैं। ये वाईफाई के जरिये नेट कनेक्शन उपलब्ध कराएंगी, ताकि सूचनाएं तत्काल चुनाव आयोग को भेजी जा सकें।

Check Also

एक लाख के इनामी बदमाश का सुल्तानपुर में एनकाउंटर, UP पुलिस ने पांव पर मारी दो गोलियां

Sultanpur Robbery Case: यूपी के सुल्तानपुर ज्वैलरी शाॅप डकैती कांड में शामिल एक और अपराधी को …