Wednesday , June 26 2024

आईपीएल 2024: बिना एलिमिनेटर मैच खेले बाहर हो सकती है RCB?

RCB vs RR IPL 2024 आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने क्वालीफायर और एलिमिनेटर मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रखा है। इस वजह से अगर अगर आज का मुकाबला बारिश की वजह से धुल जाती है तो राजस्थान रॉयल्स को विजेता घोषित कर दिया जाएगा। अगर बारिश हुई तो कम से कम पांच ओवर का मुकाबला या सुपर ओवर के जरिए नतीजा निकाला जा सकता है।

इस सीजन पिछले छह मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स से होने वाला है। यह एलिमिनेटर है, जो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच शाम 7: 30 बजे से खेला जाएगा।

इस मैच को जीतने वाली टीम का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होग। इस मैच से पहले आरसीबी फैंस के लिए एक बुरी खबर है। दरअसल,आईपीएल का एक नियम की वजह से आरसीबी की टीम बिना मैच खेले भी प्लेऑफ से बाहर हो सकती है।

कोई रिजर्व डे नहीं
दरअसल, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने क्वालीफायर और एलिमिनेटर मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रखा है। इस वजह से अगर आज का मुकाबला बारिश की वजह से धुल जाती है तो राजस्थान रॉयल्स को विजेता घोषित कर दिया जाएगा। अगर बारिश हुई तो कम से कम पांच ओवर का मुकाबला या सुपर ओवर के जरिए नतीजा निकाला जा सकता है।

गौरतलब है कि अगर बारिश की वजह से सुपर ओवर भी न हो सका तो फिर प्वॉइंट्स टेबल के आधार पर राजस्थान को विजेता घोषित किया जा सकता है।

कैसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम?
बता दे कि प्वॉइंट्स टेबल पर आरआर तीसरे नंबर पर है। वहीं, आरसीबी चौथे नंअहमदाबाद के मौसम की तो बता दें कि 22 मई को मौसम 45 डिग्री सेलसिस रहने की संभावनाएं हैं। मैच के दौरान बारिश के आने का कोई चांस नहीं। अगर एक प्रतिशत ये मैच बारिश की वजह से प्रभावित रहा तो इस मैच को पूरा करने के लिए 120 मिनट का समय दिया जाएगा।

Check Also

कुलदीप की गुगली का चला जादू तो रोहित शर्मा का दिखा मुंबईया अवतार

क्रिकेट की फील्ड पर रोहित शर्मा अपने मजेदार कमेंट के लिए जाने जाते हैं। टी20 …