Sunday , May 19 2024

खगड़िया में चिराग पासवान ने किया मतदान, जीत के प्रति दिखे आश्वस्त

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान जारी है। इसी बीच लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान भी मतदान करने खगड़िया पहुंचे। उन्होंने अलौली प्रखंड के मध्य बिधालय बेलाही के बुथ संख्या आठ पर मतदान किया। इस दौरान चिराग पासवान जीत के प्रति आश्वस्त दिखे।

मतदान करने का बाद चिराग पासवान ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा, “पहले मतदान, फिर जलपान…मजबूत लोकतंत्र और सशक्त भारत के निर्माण के लिए जरूरी है अपने मत का प्रयोग करना। आज मैंने भी अपने पैतृक गांव खगड़िया में मताधिकार का प्रयोग किया। आप भी अपने घरों से निकले और मतदान करें। आपकी सक्रिय भागीदारी लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाएगी।

बता दें कि खगड़िया लोकसभा सीट से वैसे तो 12 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं लेकिन मुख्य मुकाबला सीपीआई (एम) और चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के बीच है। इस बार लोजपा (रामविलास) ने व्यवसायी राजेश वर्मा को प्रत्याशी बनाया है। उनके सामने महागठबंधन से सीपीआई (एम) के संजय कुमार हैं। इस सीट पर पिछले दो चुनावों से लोजपा का कब्जा था।

2019 के लोकसभा चुनाव में एलजेपी कैंडिडेट चौधरी महबूब अली कैसर ने जीत हासिल की थी। कैसर ने 5 लाख 10 हजार 193 वोट हासिल किया था। वहीं वीआईपी के कैंडिडेट मुकेश सहनी ने 2 लाख 61 हजार 623 वोट लाकर दूसरा स्थान हासिल किया तो निर्दलीय कैंडिडेट प्रियदर्शी दिनकर ने 51 हजार 847 वोट लाकर तीसरा स्थान हासिल किया था।

Check Also

पटना डीएम बोले- मिशन मोड में मतदाता सूचना पर्ची का वितरण हो

पटना के जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने शुक्रवार को स्वीप कार्यक्रम का …