Saturday , May 18 2024

दिल्ली: तीन लाख से अधिक अमेरिकी डॉलर के साथ कोरियाई नागरिक गिरफ्तार

दिल्ली हवाईअड्डे पर सीआईएसएफ कर्मियों ने एक कोरियाई नागरिक को करीब 2.80 करोड़ रुपये के साथ पकड़ा है। बताया जा रहा है कि कोरियाई नागरिक के सामान में कुल 3,39,000 अमेरिकी डॉलर पाए गए, जिनकी कीमत मौजूदा विनिमय दरों के अनुसार लगभग 2.80 करोड़ रुपये है।

सीआईएसएफ कर्मियों ने रविवार को दिल्ली हवाईअड्डे पर एक कोरियाई नागरिक को करीब 2.80 करोड़ रुपये मूल्य के तीन लाख अमेरिकी डॉलर से अधिक राशि ले जाने के आरोप में पकड़ लिया। सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है। अधिकारी ने बताया कि यात्री थाई एयरवेज की उड़ान से बैंकॉक जा रहा था और उसे देर रात करीब एक बजे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाईअड्डे के टर्मिनल-3 पर सुरक्षा जांच के दौरान रोक लिया गया।

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) अधिकारी ने कहा कि कोरियाई नागरिक के सामान में कुल 3,39,000 अमेरिकी डॉलर पाए गए, जिनकी कीमत मौजूदा विनिमय दरों के अनुसार लगभग 2.80 करोड़ रुपये है। उन्होंने बताया कि सीआईएसएफ ने यात्री और मुद्रा को सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया, क्योंकि वह इतनी बड़ी मात्रा में मुद्रा ले जाने का कोई वैध कारण या दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका।

Check Also

लोकसभा चुनाव: पुष्कर सिंह धामी ने बांसुरी स्वराज के समर्थन में किया रोड शो

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता पुष्कर सिंह धामी ने पार्टी की नई दिल्ली लोकसभा …