Tuesday , May 21 2024

अयोध्या से अंबेडकरनगर और बाराबंकी सीट भी साधेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी पांच मई को अयोध्या पहुंच रहे हैं। वह अयोध्या के साथ अपने इस दौरे में अंबेडकरनगर और बाराबंकी की सीटों को भी साधने की कोशिश करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच मई को अयोध्या धाम में रोड शो कर फैजाबाद के साथ अंबेडकरनगर और बाराबंकी संसदीय सीट को भी साधेंगे। उनके रोड शो का रूट भाजपा की ओर से तय कर दिया गया है। पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौर में पीएम मोदी रामलला के दरबार में साष्टांग दंडवत कर आशीर्वाद भी लेंगे।

प्रधानमंत्री पांच मई को शाम पांच बजे के करीब विमान से महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेंगे। भाजपा के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार उनका रोड शो शाम 5.30 बजे अयोध्या धाम के लता मंगेशकर चौक से शुरू होगा। यहां से वे राम पथ पर आगे बढ़ेंगे। करीब 1.5 किमी की दूरी तय करते हुए रामजन्मभूमि पहुंचेंगे। रास्ते में पीएम का भव्य स्वागत किया जाएगा। रोड शो के दौरान पूरे रास्ते में उन पर पुष्प वर्षा की जाएगी। संत-महंतों और बटुकों की ओर से शंख ध्वनि करते हुए अगवानी की जाएगी।

अयोध्या में पीएम मोदी का यह दूसरा रोड शो होगा। इसके पहले 30 दिसंबर 2023 को भी उन्होंने रोड शो किया था। इसी के साथ महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का लोकार्पण करते हुए जनसभा को भी संबोधित किया था। भाजपा संगठन की ओर से पीएम के रोड शो की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसमें बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिकों के साथ संत-महंतों की भागीदारी सुनिश्चित कराई जाएगी। इसके लिए मठ-मंदिरों में पार्टी नेताओं ने संपर्क शुरू कर दिया है।

सीतापुर के हरगांव में भी मोदी की जनसभा
लोकसभा चुनाव का रण अब रोचक होने लगा है। भारतीय जनता पार्टी का शीर्ष नेतृत्व जनपद में चुनावी जनसभा कर पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बनाने में जुट गया है। इसी क्रम में दो मई को सीतापुर संसदीय सीट की लहरपुर विधानसभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे, वहीं पांच मई को धौरहरा लोकसभा की हरगांव विधानसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम प्रस्तावित हुआ है। भाजपा के अनुसार लैगून फील्ड पर मोदी की जनसभा होगी। यहां से भाजपा ने रेखा वर्मा को प्रत्याशी बनाया है। भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश शुक्ला ने बताया कि कार्यक्रम के संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया।

 

Check Also

बिहार: पटना, पूर्णिया, गया समेत इन 24 जिलों में बारिश के आसार

नवादा, नालंदा और औरंगाबाद में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में अगले …