Saturday , May 18 2024

5 मई को अयोध्या दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी अयोध्या में रोड शो करेंगे। पांच मई को वह अयोध्या पहुंचेंगे। हो सकता है कि वह रामलला के दर्शन भी करें। कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच मई को फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में रोड शो करेंगे। यहां पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है। भाजपा प्रत्याशी और संगठन ने पीएम मोदी के रोड शो की तैयारी शुरू कर दी है।

लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए पीएम मोदी के अयोध्या आगमन के कार्यक्रम की जानकारी सोमवार को पार्टी पदाधिकारियों के पास पहुंची। इसके बाद चुनाव कोर कमेटी की बैठक में कार्यक्रम की रूपरेखा पर विचार शुरू कर दिया गया। पीएम यहां पर कहां से कहां तक रोड शो करेंगे, इसका खाका खींचा जा रहा है। इस दौरान पीएम की ओर से रामलला के दर्शन किए जाने की भी संभावना है। हालांकि इस बारे में आधिकारिक रूप से अभी कुछ तय नहीं है।

इसके पहले पीएम मोदी पांच बार अयोध्या आ चुके हैं। पहली बार वे वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान रैली करने एक मई को मया बाजार आए थे। इसके बाद वर्ष 2020 में पांच अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह में शामिल हुए थे। 23 अक्तूबर वर्ष 2022 को दीपोत्सव के मुख्य अतिथि रहे। 30 दिसंबर वर्ष 2023 को रोड शो करने के साथ महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का लोकार्पण कर जनसभा की थी। 22 जनवरी 2024 को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आए थे। अब छठी बार लोकसभा चुनाव के दौरान रोड शो करने आ रहे हैं।

 

Check Also

दरभंगा के दो विधानसभा क्षेत्रों में मधुबनी लोकसभा उम्मीदवारों के लिए 20 मई को मतदान

बिहार के दरभंगा जिले के केवटी और जाले विधानसभा क्षेत्र मधुबनी लोकसभा क्षेत्र में आते …