Friday , April 19 2024

पाकिस्तान में भारी बारिश का कहर, खैबर पख्तूनख्वा में 8 बच्चों सहित 10 लोगों की मौत

पाकिस्तान में आसमान से आफत बरस रही है। कई इलाकों में लगातार हुई बारिश से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (पीडीएमए) ने रविवार को कहा, पिछले दो दिनों में खैबर पख्तूनख्वा में बारिश से संबंधित घटनाओं में दस लोग मारे गए और बारह घायल हो गए।

पीडीएमए के प्रवक्ता अनवर शहजाद ने हताहतों की संख्या की पुष्टि की और कहा कि मृतकों में आठ बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं जबकि घायलों में नौ बच्चे, दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। शहजाद ने कहा कि शनिवार रात तक प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार, केपी में बारिश और ओलावृष्टि से संबंधित घटनाओं में 27 घर क्षतिग्रस्त हो गए। द नेशन के अनुसार, उन्होंने कहा कि प्रभावित इलाकों में राहत अभियान जारी है।

कई इलाकों में ढह गए मकान
शनिवार रात 11:30 बजे पीडीएमए द्वारा जारी एक संक्षिप्त रिपोर्ट में कहा गया कि शांगला, बन्नू, बाजौर, पेशावर, नौशेरा और मनसेहरा में छत और घर गिरने की विभिन्न घटनाओं में हताहत हुए। सूबे में शुक्रवार से भारी बारिश हो रही है। द नेशन के अनुसार, रिपोर्ट में कहा गया है, “उपरोक्त क्षेत्रों के साथ-साथ मोहमंद, मर्दन, उत्तरी वज़ीरिस्तान, स्वात और ऊपरी दीर में तीन घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि 24 आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए।”

बारिश से अबतक 19 मवेशियों की मौत
हरबन तहसील के अध्यक्ष असदुल्लाह क़ुरैशी मीडिया से बात करते हुए कहा कि बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ की घटनाओं में 19 मवेशियों की मौत हो गई, जबकि 15 मवेशियों के बाड़े बह गए।

Check Also

‘सिक लीव कल्‍चर’ से परेशान हुए पीएम ऋषि सुनक

Rishi Sunak ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक स्थायी रूप से वर्क फोर्स से बाहर हो …