Friday , May 10 2024

हमलावर यूक्रेन की तरफ भागे, बक्शे नहीं जाएंगे संदिग्ध, बर्बर हमले…

मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल कॉन्सर्ट में हुए हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 115 पहुंच गई है जबकि 145 लोग घायल बताए जा रहे हैं। रूस की सुरक्षा एजेंसियों ने 11 लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं इस बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शनिवार को आतंकियों को लेकर बड़ा बयान दिया। राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि चारों हमलावर यूक्रेन की तरफ भाग रहे थे।

मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल कॉन्सर्ट में हुए हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 115 पहुंच गई है, जबकि 145 लोग घायल बताए जा रहे हैं। रूस की सुरक्षा एजेंसियों ने 11 लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं इस बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शनिवार को आतंकियों को लेकर बड़ा बयान दिया।

राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि संगीत कार्यक्रम में हमला करने वाले चार लोग यूक्रेन की तरफ भाग रहे थे, जिन्हें हिरासत में ले लिया गया है। सभी बॉर्डर पार करने की कोशिश कर रहे थे। दरअसल, विधायक अलेक्जेंडर खिनशेटिन ने बताया है कि हिरासत में लिए गए 11 आरोपियों में से हमले में सीधे तौर पर चार लोग शामिल हैं।

संदिग्धों ने छिपने की कोशिश की- पुतिन

पुतिन ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि यूक्रेन की तरफ से कुछ लोगों ने रूस की सीमा पार कराने की तैयारी कर ली है। पुतिन ने कहा, “संदिग्धों ने छिपने की कोशिश की और यूक्रेन की ओर भार गए। हमारे शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक, रूस की सीमा पार करने के लिए यूक्रेन की ओर से संदिग्धों के लिए एक रास्ता तैयार किया गया था।”

हमले में शामिल सभी लोगों को सजा मिलेगी

वहीं, यूक्रेन ने हमले में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है। पुतिन ने दुश्मनों को अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद करार दिया हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जो आतंकवादियों को हराना चाहते हैं, रूस किसी भी देश के साथ काम करने के लिए तैयार है। पुतिन ने कहा, “इस बर्बर हमले की जांच की जाएगी। हमले में शामिल सभी लोगों को सजा दी जाएगी। मैं 24 मार्च को राष्ट्रीय शोक दिवस घोषित करता हूं।”

Check Also

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की हत्या

आस्ट्रेलिया में भारत के 22 साल के एमटेक में पढ़ रहे छात्र की हत्या में …