Monday , May 6 2024

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने महाराष्ट्र में तय किए 12 उम्मीदवारों के नाम

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि 12 सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं। उन्होंने यह भी जिक्र किया कि कांग्रेस शेष सीटों को अंतिम रूप देने के लिए आज उद्धव ठाकरे और शरद पवार के साथ बैठक करेगी।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने महाराष्ट्र से लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए बैठक की। इसके बाद पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि 12 सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं। उन्होंने यह भी जिक्र किया कि कांग्रेस शेष सीटों को अंतिम रूप देने के लिए आज उद्धव ठाकरे और शरद पवार के साथ बैठक करेगी।

पटोले ने कहा, हमने महाराष्ट्र की 18-19 सीट पर चर्चा की है। 12 सीट को अंतिम रूप दे दिया है और कल सुबह हमारी शरद पवार और उद्धव ठाकरे के साथ बैठक है। अंतिम चर्चा होगी और सभी सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा कल या परसों तक कर दी जाएगी।

सीईसी की बैठक में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और समिति के अन्य सदस्यों ने भाग लिया। समिति के सदस्य राहुल गांधी बैठक में मौजूद नहीं रहे।

लोकसभा चुनावों के लिए महाराष्ट्र उम्मीदवारों की सूची की घोषणा पर पार्टी नेता रमेश चेन्निथला ने कहा, हम कुछ सीट का एलान करने जा रहे हैं और बाद में हम अन्य सीट की भी घोषणा करेंगे। महा विकास अघाड़ी (एमवीए) बरकरार है और हम सभी एक साथ जा रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता वाली समिति महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान के लिए उम्मीदवारों की सूची पर विचार-विमर्श कर रही है। कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा, किसी भी समय उम्मीदवारों की घोषणा की जा सकती है। कांग्रेस ने सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अब तक दो सूचियों में 82 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

 

Check Also

बिहार: बाबा गरीब नाथ मंदिर में आपस में भिड़े दो श्रद्धालु

बाबा गरीब नाथ मंदिर के प्रशासक सह प्रधान पुजारी पंडित विनय पाठक ने बताया कि …