Saturday , April 27 2024

लोकसभा चुनाव: महानगर सीट पर कांग्रेस से तीन नाम फाइनल

कानपुर: कांग्रेस पार्टी की और से कानपुर महानगर की सीट पर संभावित प्रत्याशियों के तीन नामों की सूची केंद्रीय चुनाव कमेटी को भेज दी गई।

कांग्रेस पार्टी की प्रदेश चुनाव समिति की रविवार को लखनऊ में हुई बैठक में प्रदेश की अन्य लोकसभा सीटों के साथ ही कानपुर महानगर की सीट पर भी संभावित प्रत्याशियों के तीन नामों की सूची केंद्रीय चुनाव कमेटी को भेज दी गई। सूत्रों के अनुसार जो तीन नाम भेजे गए हैं, उसमें पूर्व विधायक अजय कपूर, लंबे समय से लोकसभा के लिए तैयारी में जुटे आलोक मिश्रा व कांग्रेस की व्यापार कमेटी के पदाधिकारी पवन गुप्ता का नाम बताया जा रहा है।

दिन भर चली बैठक के बाद शाम को जब एक लोकसभा पर तीन-तीन नाम का पैनल फाइनल किया गया तो अचानक से यह चर्चा आम हो गई। प्रदेश चुनाव समिति की बैठक के बाद जो नाम तय किए गए हैं, उसे दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रखे जाने से पहले पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी के सामने रखा जाएगा।

इस तरह से कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा होने में अभी एक सप्ताह से अधिक का समय लग सकता है। कांग्रेस और सपा के गठबंधन में कानपुर महानगर सीट कांग्रेस के खाते में गई है। ऐसे में पार्टी के अंदर प्रत्याशी बनने को लेकर जबरदस्त खींचतान चल रही है। लखनऊ में हुई बैठक में शामिल होने के लिए महानगर से भी कई कांग्रेस लखनऊ गए थे। लेकिन ज्यादातर को गोपनीय बैठक से अलग रखा गया था।

Check Also

यूपी: ध्रुवीकरण और जाति का जोर, दूसरे चरण में इन दो सीटों पर कम मतदान ने बढ़ाई टेंशन

लोकसभा चुनाव का दूसरा फेरा भी पूरा हुआ। उम्मीद के मुताबिक गाजियाबाद और मथुरा में …