Sunday , April 28 2024

मेरठ: अपार्टमेंट की पहली मंजिल से गिरकर बीएचयू के रिटायर्ड प्रोफेसर की मौत

मेरठ के गंगानगर में अपार्टमेंट की पहली मंजिल से गिरकर बीएचयू के रिटायर्ड प्रोफेसर की मौत हो गई। इस घटना से परिवार में कोहराम मचा है।

मेरठ में गंगानगर डिवाइडर रोड स्थित पनाश अपार्टमेंट की पहली मंजिल से गिरकर 75 वर्षीय बीएचयू के रिटायर्ड प्रोफेसर की मौत हो गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सूचना मिलने पर परिजन थाने पहुंचे।

जानकारी के अनुसार, घटना गंगानगर डिवाइडर रोड आईआईएमटी यूनिवर्सिटी के बराबर में स्थित पनाश अपार्टमेंट की है। यहां ए-104 में मूलरूप से वाराणसी के रहने वाले 75 वर्षीय महेंद्रनाथ राय बेटे डॉ. विजय प्रकाश के साथ यहां रह रहे थे। बेटा और बहू आईआईएमटी यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं।

बताया गया कि सोमवार को बहू और बेटा ड्यूटी चले गए। दोपहर करीब 12 बजे वह छत पर घूम रहे थे। तभी लोगों ने देखा की तेज आवाज हुई है। बाहर आकर देखा तो महेंद्रनाथ बाहर की ओर दुकानों की सीढ़ियों पर पड़े थे। लोगों ने अपार्टमेंट में जाकर लोगों को जानकारी दी। उसके बाद सूचना पर उनके बेटे और बहू पहुंचे।

घटना की जानकारी पर एसएसआई प्रीतम सिंह और एसआई भूपेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाने पहुंचे परिजनों ने बताया कि कुछ समय मानसिक रूप से बीमार थे। उनका उपचार चल रहा था। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस के अनुसार, बुजुर्ग महेंद्रनाथ राय को मानसिक रूप से बीमार बता रहे हैं। उन्होंने किसी प्रकार की लिखित शिकायत नहीं दी है, हालांकि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

निर्माणाधीन मकान की तीसरी मंजिल से गिरा मजदूर, हालत गंभीर

उधर, कंकरखेड़ा के मंगलपुरी में निर्माणाधीन मकान में सोमवार सुबह सेटरिंग लगाने का कार्य चल रहा था। यहां पर लालामोहम्मदपुर निवासी हनी सेटरिंग लगाने का कार्य कर रहा था। अचानक से वह सीढ़ी से फिसल गया और तीसरी मंजिल से नीचे गिर गया। इसी दौरान सेटरिंग का सामान भी हनी के ऊपर आ गिरा। जिससे वह और ज्यादा घायल हो गया। लोगों ने उसे सरधना रोड स्थित लक्ष्य हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जहां उसका उपचार चल रहा है।

Check Also

यूपी: ध्रुवीकरण और जाति का जोर, दूसरे चरण में इन दो सीटों पर कम मतदान ने बढ़ाई टेंशन

लोकसभा चुनाव का दूसरा फेरा भी पूरा हुआ। उम्मीद के मुताबिक गाजियाबाद और मथुरा में …