Friday , May 17 2024

दिल्ली: एनसीआर में कुट्टू का आटा खाने से 487 लोग बीमार

सबसे अधिक 350 लोग ग्रेटर नोएडा में बीमार पड़े, वहीं नोएडा में 15, नई दिल्ली में 110 व गुरुग्राम में 12 की तबीयत बिगड़ी। खाद्य विभाग ने आटा पिसाई केंद्रों, थोक दुकानों से सैंपल लेकर उन्हें सील किया है।

महाशिवरात्रि पर खराब गुणवत्ता वाला कुट्टू का आटा खाने से दिल्ली-एनसीआर में 487 लोगों की तबीयत बिगड़ गई। सबसे अधिक 350 लोग ग्रेटर नोएडा में बीमार पड़े, वहीं नोएडा में 15, नई दिल्ली में 110 व गुरुग्राम में 12 की तबीयत बिगड़ी। खाद्य विभाग ने आटा पिसाई केंद्रों, थोक दुकानों से सैंपल लेकर उन्हें सील किया है।

ग्रेटर नोएडा में लॉयड लॉ कॉलेज और एपीजे के हॉस्टलों में क्रमश : 215 व 15 छात्रों की तबीयत बिगड़ी। सभी को तेज पेट दर्द, उल्टी व दस्त की शिकायत हुई। छात्रों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनमें 15 छात्र आईसीयू में हैं।

वहीं, दादरी में 50 लोग बीमार हुए। सभी जगह ‘अभि प्योर’ब्रांड नाम के बोरों में पैक कुट्टू आटा नोएडा के सेक्टर-73 के मकान में चल रहे पिसाई प्लांट से आया था। वहीं, नई दिल्ली के रानीबाग, पीतमपुरा, त्रिनगर समेत अन्य जगहों पर भी 110 लोग बीमार पड़े।

गुरुग्राम में तीन परिवार बीमार
उधर, गुरुग्राम के सेक्टर-14 में तीन परिवारों के 12 लोग बीमार हो गए। जिनमें से कई निजी अस्पतालों में भर्ती हैं। सेक्टर-14 पुलिस ने शिकायत मिलने पर कार्रवाई शुरू कर दी। जिस दुकान से कुट्टू का आटा खरीदा गया वहां से खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने आटे व अन्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं।

दिल्ली में दुकानों पर छापे मारकर नमूने एकत्र किए
रानी बाग क्षेत्र में खाद्य सुरक्षा विभाग ने कई दुकानों पर छापे मारकर कुट्टू के आटे के नमूने एकत्र कर जांच के लिए भेजे हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग की आयुक्त नेहा बंसल ने बताया कि घटना चिंतित करने वाली है। इसे लेकर बड़े स्तर पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही, लगातार छापे मारकर नमूने लिए जाएंगे।

Check Also

दरभंगा के दो विधानसभा क्षेत्रों में मधुबनी लोकसभा उम्मीदवारों के लिए 20 मई को मतदान

बिहार के दरभंगा जिले के केवटी और जाले विधानसभा क्षेत्र मधुबनी लोकसभा क्षेत्र में आते …