Wednesday , May 22 2024

अरबाज के साथ तलाक पर पहली बार मलाइका अरोड़ा ने तोड़ी चुप्पी!

बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों के चलते सुर्खियों में बनी रहती हैं। अरबाज खान से शादी के 19 साल बाद उन्होंने तलाक ले लिया था। दोनों के बीच बेशुमार प्यार होने के बाद भी दोनों की राहें अलग हो गई थीं। मलाइका फिलहाल अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं। हाल ही में अभिनेत्री ने फिर से घर बसाने के बार में खुलकर बात की है। साथ ही बताया कि उन्होंने इस तरह की धारणा को कैसे पीछे छोड़ दिया।

मलाइका अरोड़ा ने हाल ही में एक बातचीत में 25 साल की उम्र में अरबाज खान से शादी करने के पीछे का कारण बताते हुए कहा, भले ही अपने परिवार से मुझे किसी तरह के दबाव का सामना नहीं करना पड़ा। मगर, ऐसा नहीं है कि मैं ऐसे बैकग्राउंड में बड़ी हुई हूं कि मेरे परिवार वाले मुझसे कहें कि तुम्हें इस उम्र में शादी करनी होगी। मुझे अपना जीवन जीने और अच्छे लोगों से दोस्ती करने को कहा गया।

उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे नहीं पता कि मेरे दिमाग में क्या आया। मैंने कहा कि 22-23 साल तक मैं शादी करना चाहती हूं। किसी ने मुझ पर कोई दबाव नहीं डाला था, लेकिन मुझे अभी यही करने की जरूरत थी, क्योंकि उस समय मेरे पास यही सबसे अच्छा विकल्प था।’ अभिनेत्री ने बताया कि शादी के कई साल बाद उन्हें ये एहसास हुआ कि यह वह नहीं है, जो वह चाहती थीं। अरबाज से अलग होने के उनके फैसले के लिए उनसे कई सवाल किए गए। साथ ही उनका मजाक भी बनाया गया।

अभिनेत्री ने कहा, ‘जब मैंने तलाक लेने का फैसला किया, तो मुझे नहीं लगता कि इंडस्ट्री में बहुत सारी महिलाएं ऐसी थीं, जो तलाक लेकर आगे बढ़ रही थीं। मुझे लगा मेरे लिए, मेरे करियर के लिए, मेरी पसंद के लिए और अगर मुझे अपने बच्चे को खुश रखना है, तो मुझे अंदर से ठीक महसूस करना होगा। तलाक को हर कोई एक अलग नजरिये से देखता है।’

मलाइका ने बताया कि अरबाज से तलाक के किसी वेबसाइट ने उनके कपड़ों और उनकी कीमत के बारे में बात की थी, जिससे उन्होंने काफी बुरा लगा था। उन्होंने कहा, ‘किसी ने मेरे कपड़ों के बारे में एक लेख लिखा कि यह कितना महंगा है। साथ ही वो तो इसे पहन ही सकती हैं, क्योंकि उन्हें बहुत सारी एलिमनी जो मिली है। मैं ये पढ़कर हैरान थी। आपने करियर में जीवन में चाहे जो कुछ भी किया हो, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।’

Check Also

टॉम हार्डी की फिल्म ‘वेनम 3’ को लेकर सोनी पिक्चर्स का एलान

टॉम हार्डी की फिल्म ‘वेनम: द लास्ट डांस’ की रिलीज का फैंस बेसब्री से इंतजार …