Sunday , April 28 2024

इजरायल में मारे गए भारतीय का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा भारत

भारतीय श्रमिक पटनीबिन मैक्सवेल की मौत तब हो गई जब एक टैंक रोधी मिसाइल ने इजरायल के उत्तर में गैलील क्षेत्र में एक कृषि बागान पर हमला बोला था। 30 साल के मैक्सवेल केरल के कोल्लम के रहने वाले थे। उनकी मौत लेबनान से दागी गई एंटी टैंक मिसाइल की चपेट में आने से हो गई थी।

इजरायल में मारे गए भारतीय श्रमिक पटनीबिन मैक्सवेल का शव भारत के लिए रवाना होगा। इसके शुक्रवार को दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। यहां से इसे तिरुअनंतपुरम ले जाया जाएगा। 30 साल के मैक्सवेल केरल के कोल्लम के रहने वाले थे। उनकी मौत लेबनान से दागी गई एंटी टैंक मिसाइल की चपेट में आने से हो गई थी।

मैक्सवेल की मौत तब हो गई जब सोमवार सुबह 11 बजे एक टैंक रोधी मिसाइल ने इजरायल के उत्तर में गैलील क्षेत्र में एक कृषि बागान पर हमला बोला था। हमले में सात अन्य कर्मचारी घायल हुए, जिनमें दो भारतीय भी हैं। वे केरल से हैं। 31 वर्षीय बुश जोसेफ जार्ज और 28 वर्षीय पाल मेल्विन का इलाज किया जा रहा है।

तेलअवीव में भारतीय मिशन ने मंगलवार को सलाह जारी कर अपने नागरिकों से सुरक्षित क्षेत्रों में जाने का आग्रह किया है। माना जाता है कि यह हमला लेबनान में शिया हिजबुल्ला गुट द्वारा किया गया था, जो गाजा पट्टी में चल रहे युद्ध के बीच हमास के समर्थन में आठ अक्टूबर से उत्तरी इजरायल में रोजाना राकेट, मिसाइल और ड्रोन से हमला बोल रहा है।

Check Also

ईरान से व्यापार करने वाली कंपनियों पर अमेरिकी प्रतिबंध

अमेरिका ने ईरानी सेना के साथ अवैध व्यापार और ड्रोन हस्तांतरण करने के आरोप में …