Saturday , May 4 2024

उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षा देने जा रहे छात्रों से भरी वैन पलटी

शाहजहांपुर में कांट-जलालाबाद रोड पर जरावन गांव के पास परीक्षार्थियों से भरी वैन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खंती में चली गई। हादसे में चार छात्रों की मौत हो गई, जबकि छह परीक्षार्थी घायल हो गए हैं।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में मंगलवार सुबह सड़क हादसा हो गया। थाना कांट क्षेत्र के जरावन गांव के पास सुबह करीब सात बजे यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा देने जा रहे छात्रों से भरी वैन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खंती में पलट गई।

हादसे में तीन छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई है। एक छात्र ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। छह छात्र घायल हुए हैं। सभी छात्र कांट के रहने वाले थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल  छात्राओं को अस्पताल पहुंचाया। हादसे की जानकारी मिलते ही मृतकों के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए हैं।

गोवंशीय पशु सामने आने से हुआ हादसा 
जानकारी के अनुसार, शाहजहांपुर में कांट-जलालाबाद रोड पर जरावन गांव के पास मंगलवार सुबह करीब छह बजे परीक्षार्थियों से भरी वैन अचानक गोवंशीय पशु सामने आने से अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खंती में चली गई। हादसे में तीन छात्रों की मौत हो गई। छह छात्र घायल हो गए हैं। उन्हें राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

कांट के गांव बरेंडा के छात्र श्री द्वारिका प्रसाद महर्षि उत्तर माध्यमिक विद्यालय में पढ़ते हैं। उनका  यूपी बोर्ड का सेंटर जैतीपुर के लटूरी लाल इंटर कॉलेज में गया था। मंगलवार को दसवीं कक्षा के दस परीक्षार्थी वैन में सवार होकर पेपर देने के लिए रवाना हुए थे। कार को बरेंडा गांव का मुलायम चल रहा था। कांट जलालाबाद रोड पर तेज रफ्तार कार के सामने अचानक गोवंश आ जाने के कारण वैन खंती में जा गिरी।

हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोग मौके पर आ गए। सूचना पर पुलिस भी मौके पर आई और घायलों को राजकीय मेडिकल कॉलेज के लिए भेजा। हादसे में मोहिनी (16), अनुराग (14), प्रतिष्ठा (15) और अनुरूप की मौत हो गईं। जबकि ज्योति, अवनीश, विपिन, मोहन गुप्ता, रविकांत और ध्रुव घायल हो गए। उन्हें राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

Check Also

उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का निधन

उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का निधन हो गया। कैलाश गहतोड़ी लंबे …