Saturday , May 11 2024

गणतंत्र दिवस को लेकर राजधानी में सुरक्षा का सख्त पहरा

नई दिल्ली जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आदेश दिया है कि जिले में अब दो एसीपी रात में गश्त करेंगे। एक जोन बाराखंभा रोड, कनॉट प्लेस और संसद मार्ग सब-डिवीजन को बनाया गया है। दूसरा चाणक्यपुरी व तुगलक रोड सब डिवीजन को बनाया गया है।

गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले व खालिस्तानी आतंकियों के हंगामे के इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। नई दिल्ली इलाके में रात में अब दो सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) गश्त करेंगे। साथ ही सब-डिवीजन में एक इंस्पेक्टर रात में गश्त करेगा।

इसके अलावा किसी भी संदिग्ध को पकड़कर उससे तुरंत गहन पूछताछ करने के आदेश दिए गए हैं। दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने गणतंत्र दिवस की सुरक्षा की कमान संभाल रखी है। वे सुरक्षा को लेकर अब तक वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ तीन बार बैठक कर चुके हैं।

नई दिल्ली जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आदेश दिया है कि जिले में अब दो एसीपी रात में गश्त करेंगे। एक जोन बाराखंभा रोड, कनॉट प्लेस और संसद मार्ग सब-डिवीजन को बनाया गया है। दूसरा चाणक्यपुरी व तुगलक रोड सब डिवीजन को बनाया गया है। हर जोन में एक-एक एसीपी गश्त करेंगे। आदेश में कहा गया है कि हर सब-डिवीजन में हर थाने से एक इंस्पेक्टर शाम 6 से रात 11 बजे तक और रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक पेट्रोलिंग करेगा।

एसीपी व इंस्पेक्टर को आदेश दिया गया है कि वे पेट्रोलिंग, पिकेट पर तैनात, पिंक बूथ व मोर्च पर तैनात पुलिसकर्मियों से डाटा एकत्रित करेंगे। साथ ही, ड्यूटी पाइंट चेक करेंगे। नाइट जीओ ये सुनिश्चित करेंगे कि रात के समय सड़क पर कोई लावारिस बेरिकेड पड़ा न मिले। नाइट जीओ रात में तैनात पुलिसकर्मियों के लिए खाने की व्यवस्था करेंगे। पुलिसकर्मियों को ऐतिहासिक व धार्मिक जगहों समेत भीड़भाड़ वाली जगहों पर सख्ती बरतने के आदेश दिए गए हैं।

Check Also

लखनऊ: शेखर हॉस्पिटल के मालिक डॉ. एके सचान के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश

ईडी ने करीब पांच महीने की गोपनीय जांच के बाद डॉ. एके सचान द्वारा आय …