Tuesday , June 18 2024

तस्वीरों में देखें रामलला की पहली झलक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर में प्रवेश किया है। इसके बाद राम लला की प्राण प्रतिष्ठा शुरू हुई। मंगल ध्वनि के बीच राम लला का प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान शुरू हुए। पीएम मोदी के साथ मोहन भागवत भी मौजूद हैं। पीएम मोदी राम मंदिर के गर्भगृह में पूजा कर रहे हैं।

राम मंदिर के गर्भगृह में रामला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूजा अर्चना करते हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अनुष्ठान का नेतृत्व किया।

 

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई। जिसके बाद पहली बार रामलला देशवासियों के सामने आए हैं। राम मंदिर के गर्भगृह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला की पूजा अर्चना की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला की पूजा-अर्चना की। राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान प्रतिमा का अनावरण किया गया।
राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हुआ। जहां भगवान रामलला और उनके सभी अनुज अने साथ हैं वहीं एक बड़ी मूर्ति राम लला की है। जिसमें वह पांच वर्ष के हैं।
राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। जहां पीएम मोदी ने रामलला के चरणों में पुष्प अर्पित किया। उनके पीछे सीएम योगी भी हाथ जोड़े खड़े नजर आए।
गर्भ गृह में प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बैठे हैं।

अयोध्या में जहां भगवान राम का जन्म हुआ। आज उसी स्थान पर रामलला अपने तीनों भाईयों के साथ विराजमान हुए हैं। गर्भगृह में रामलला की पांच वर्ष की प्रतिमा लगाई गई है।

Check Also

पटना, बक्सर समेत नौ जिलों में भीषण गर्मी का रेड अलर्ट

सीवान, सारण, वैशाली, शेखपुरा, बेगूसराय, समस्तीपुर, नवादा,नालंदा में उष्ण लहर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी …