Monday , May 6 2024

सीएम योगी आज अयोध्या में सफाई अभियान की जगाएंगे अलख!

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को रामनगरी आ रहे हैं। वह यहां से पूरे प्रदेश में एक सप्ताह तक चलने वाले वृहद सफाई अभियान की शुरुआत करेंगे। यह अभियान 21 जनवरी तक चलाया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को रामनगरी आ रहे हैं। वह यहां से पूरे प्रदेश में एक सप्ताह तक चलने वाले वृहद सफाई अभियान की शुरुआत करेंगे। यह अभियान 21 जनवरी तक चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री गोरखपुर के प्रसिद्ध मकर संक्रांति मेला का शुभारंभ करने के बाद श्रीराम कथा पार्क के हेलीपैड पर सुबह 11 बजे पहुंचेंगे। यहां से हनुमानगढ़ी और श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए जाएंगे। इसके बाद लता मंगेशकर चौक के पास वृहद सफाई अभियान का शुभारंभ करेंगे। इसी कड़ी में रोडवेज बस अड्डा से अयोध्या में ई-वाहनों का फ्लैग ऑफ करने के साथ डिजिटल टूरिस्ट ऐप लांच करेंगे। फिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

उधर, 50 ई-बसें शनिवार को अयोध्याधाम बस स्टेशन पहुंच गई हैं। अयोध्या में पहले सौ ई-बसें चलाने का प्रस्ताव था। अब 21 से 23 जनवरी के बीच यहां दो सौ ई-बसें चलाई जाएंगी। नगरीय परिवहन निदेशक डा. राजेंद्र पैंसिया ने कुल आठ एकड़ भूमि और चार्जिंग स्टेशन की व्यवस्था करने के लिए कहा जिलाधिकारी से कहा है। ई-बसों के रूट के साथ किराया सूची भी प्रस्तावित कर दी गई है।

ई-बसों को गोंडा के कटरा से सहादतगंज, सलारपुर से अयोध्या धाम, भरतकुंड से रेलवे स्टेशन कैंट, अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन से बारुन बाजार, पूराबाजार से रेलवे स्टेशन कैंट तक का चलाया जाएगा। सूची में इन स्थलों के बीच पड़ने वाले विभिन्न स्थानों की दूरी भी लिख दी गई है। जैसे अयोध्या धाम से साकेत ओवरब्रिज के बीच की दूरी को एक किलोमीटर बताया गया है।

Check Also

बिहार: बाबा गरीब नाथ मंदिर में आपस में भिड़े दो श्रद्धालु

बाबा गरीब नाथ मंदिर के प्रशासक सह प्रधान पुजारी पंडित विनय पाठक ने बताया कि …