Friday , May 17 2024

लोकसभा चुनाव:यूपी की सभी 80 सीटों पर कांग्रेस ने बनाए प्रभारी

इंडिया गठबंधन के साथ सीटों के बंटवारे की चर्चाओं के बीच कांग्रेस ने यूपी की सभी 80 सीटों पर प्रभारी घोषित कर दिए हैं। कांग्रेस पहले भी कह चुकी है कि उसकी तैयारी सभी सीटों को लड़ने को लेकर हो रही है। हालांकि कांग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय यह कह चुके हैं कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस इंडिया गठबंधन के साथ ही मैदान में जाएगी।

रविवार को देर रात अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीट पर प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं। उन सभी प्रभारी को निर्देश दिया गया है कि वह संबंधित लोकसभा क्षेत्र में चुनाव की तैयारी करें।

इसमें मुजफ्फरनगर का प्रभारी गौरव भाटी, रामपुर का हाजी इमरान कुरेशी, संभल का अफरोज अली खान, गौतम बुद्ध नगर की डाली शर्मा, अलीगढ़ का कौशलेंद्र यादव, खीरी का राकेश राठौर, रायबरेली का इंदल रावत अमेठी का मनीष मिश्रा को प्रभारी बनाया गया है।

इसी तरह  सुल्तानपुर का रामकिशन पटेल ,बाराबंकी का धर्मेंद्र चौधरी ,अयोध्या का आलोक प्रसाद ,अंबेडकर नगर का दिनेश सिंह यादव, गोंडा का धर्मेंद्र चौधरी को प्रभारी बनाया गया है। इसी तरह अन्य लोकसभा क्षेत्र का भी पार्टी नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है।

Check Also

बिहार: स्कूल के नाले में मिला 3 साल के छात्र का शव, गुस्साई भीड़ ने स्कूल में की तोड़फोड़

पटनाः बिहार की राजधानी पटना के दीघा थाना क्षेत्र में एक स्कूल के नाले से …