Thursday , May 9 2024

कोतवाली गोलीकांड: आरोपी दरोगा की तलाश में सहारनपुर-मुजफ्फरनगर और शामली में दबिश

अलीगढ़ की कोतवाली में हुए गोलीकांड के आरोपी दरोगा मनोज शर्मा की तलाश में पुलिस की टीमें सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और शामली में दबिश दे रही हैं। सीओ गभाना की अगुवाई में एक टीम एनसीआर और दूसरी उत्तराखंड सीमा पर डेरा डाले हुए है। 15 दिसंबर को न्यायालय में कुर्की के लिए भी आवेदन करने की तैयारी है। दरोगा हाथ नहीं आया तो पुलिस कुर्की की कार्रवाई करेगी।                  

8 दिसंबर को हुए गोलीकांड के बाद से भुजपुरा चौकी पर तैनात गाजियाबाद निवासी दरोगा मनोज शर्मा गायब है। दरोगा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के बाद बीस हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया है। साथ में प्रदेश के सभी जिलों में दरोगा के पोस्टर भी जारी कराए गए हैं। एसएसपी कलानिधि नैथानी के अनुसार दरोगा की कुर्की के लिए अब न्यायालय में 15 दिसंबर को आवेदन किया जाएगा। पहले कुर्की नोटिस प्राप्त किया जाएगा। फिर कुर्की आदेश लेकर कुर्की की जाएगी।             

मजिस्ट्रियल जांचः नहीं आया कोई बयान देने

डीएम ने इस मामले में मजिस्ट्रियल जांच के लिए सिटी मजिस्ट्रेट को जांच अधिकारी नियत किया है। उन्होंने 13 व 14 दिसंबर को बयान देने के लिए बुलाया था, लेकिन कोई भी बयान देने नहीं पहुंचा है। अब 15 दिसंबर को भी बयान दर्ज कराने के लिए मौका दिया गया है।                

पहले दिन से काम आई पुलिस की सूझ बूझ               

इस घटना के बाद 8 दिसंबर से जो हालात पैदा हुए और महिला की मौत के बाद तनाव की जो स्थिति बनी। मगर हर दिन पुलिस प्रशासनिक अमले की सूझबूझ शहर की स्थिति को संभाले रखने में कामयाब रही। अगर परिवार जरा भी पुलिस से दूरी रखता तो शायद हालात काबू करने में बेहद मशक्कत करनी पड़ती।                 

अभी मुकदमे पर बनी सहमति, बाकी बात सोयम के बाद

मां की मौत के बाद बेटे ईशान ने बताया कि हमने जो मांग रखी थीं, उनमें से मुकदमे की बात मान ली गई है। हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसकी प्रति हमें मुहैया करा दी गई है। बाकी मांगों को लेकर अब सोयम के बाद पुलिस प्रशासन से बात होगी। बता दें कि किसी परिवार में इंतकाल के दो दिन बाद सोयम की रस्म होती है।              

एक्स पर दरोगा के एनकाउंटर की पोस्ट

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर भी तरह तरह से लोगों की प्रतिक्रिया आ रही हैं। लोगों को जैसा मन आ रहा है, उस तरह से पोस्ट कर रहे हैं। सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफॉर्म पर तो दरोगा का आज तक एनकाउंटर न होने या बुलडोजर घर तक न पहुंचने पर सवाल खड़ा हो रहा है। कहा जा रहा है कि आखिर अभी तक ऐसा यूपी की पुलिस ने इस घटना में क्यों नहीं किया। इन सभी पर जिला पुलिस की सोशल मीडिया सेल द्वारा जवाब दिया जा रहा है।

Check Also

आज लखनऊ में चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेंगे जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज लखनऊ में चौथे व पांचवें चरण की तैयारियों …