Thursday , February 29 2024

जातीय जनगणना को लेकर बिफरे अखिलेश….

निजी कार्यक्रम में मैनपुरी पहुंचे अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर एक के बाद एक कई हमले किए। अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव में सहयोगियों (इंडिया गठबंधन) के साथ मिलकर भाजपा से मुकाबला करने का एलान किया। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से भाजपा को विदाई का रास्ता दिखाने का एलान करते हुए कहा कि प्रदेश के युवाओं को हर घर नल की जगह हर घर रोजगार की दरकार है। भाजपा सरकार ने बेरोजगारी और महंगाई की गारंटी देकर जनता के साथ धोखा किया है। लोकसभा चुनाव में सहयोगियों के साथ गठबंधन कर सपा बेहतर प्रदर्शन करेगी। अखिलेश यादव ने कहा कि 2014 में उत्तर प्रदेश से सर्वाधिक सीटें जीतने वाली भाजपा का 2024 में इसी राज्य से सफाया होगा। केंद्र की सत्ता में भागीदारी मिलने पर युवाओं को रोजगार देने के साथ ही अग्निवीर योजना को खत्म करने का उन्होंने भरोसा दिया। गौरतलब है कि मैनपुरी क्षेत्र के गांव आठपुरा में बाबूराम इंटर कालेज में चल रही श्रीमद भागवत कथा में सपा प्रमुख अखिलेश यादव भाग लेने पहुंचे थे।

फिरोजाबाद के टूंडला में पाल, बघेल और धनगर समाज की मंडलीय महापंचायत को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहाः आज पूरे देश के लोग जातीय जनगणना के पक्ष में आ गए हैं। भाजपा के लोगों ने मंडल आयोग तथा संविधान की मूल भावना से खिलवाड़ करने का काम किया है। समाजवादी पार्टी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, अखिलेश यादव ने कहा, “सामाजिक न्याय की लड़ाई तभी पूरी होगी जब जातीय जनगणना होगी और लोगों को समानुपातिक हक मिलेगा। यह लड़ाई लंबी है, पिछड़ों और दलितों को उनका हक दिलाना है। सामाजिक न्याय से ही लोगों को लाभ मिलेगा।” उन्होंने कहा, “हम केवल पाल, बघेल और धनगर समुदाय के हितों के लिए नहीं लड़ेंगे, बल्कि हमें इस संबंध में आपके सहयोग की जरूरत है” ताकि आबादी के हिसाब से लोगों को उनका हक दिलाया जा सके।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड क्षेत्र में रक्षा उद्योगों के विकास की भाजपा सरकार की घोषणा पर चुटकी लेते हुए कहा, “यह बुन्देलखंड के लोग जानते होंगे कि भाजपा ने बड़े सपने दिखाए हैं। दिल्ली वाले आए और उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में मिसाइल बनेगी। आज 10 साल पीछे मुड़कर देखते हैं तो जिन्होंने (भाजपा) टैंक, बम बनाने का भरोसा दिलाया था, उन्होंने आज तक सुतली बम भी नहीं बनाया।” अखिलेश यादव ने बेरोजगारी और किसानों की कमज़ोर होती आर्थिक स्थिति को लेकर इसी दौरान भाजपा को आड़े हाथों लिया। ओमप्रकाश राजभर के हालिया बयानों पर सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा ऐसे लोगों को हमेशा आगे करती है। इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का यूपी से होगा सफाया।

Check Also

उत्तराखंड: विधानसभा सत्र का आज तीसरा दिन, सदन में पेश होंगे चार विधेयक

उत्तराखंड विधानसभा सत्र के तीसरे दिन आज सदन पटल पर चार विधेयक रखे जाएंगे। विधानसभा …