Thursday , February 29 2024

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का एलान, ‘NRC लिस्ट से हटाए जाएंगे फर्जी नाम’

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने NRC सूची में शामिल नामों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि असम सरकार एनआरसी की सूची में शामिल उन लोगों के नाम हटाएगी, जिन्होंने फर्जी तरीके से अपना नाम दर्ज कराया था।

NRC लिस्ट से हटेंगे फर्जी नाम- सीएम हिमंत

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि हम एक योजना बना रहे हैं, जिन लोगों ने फर्जीवाड़ा करके एनआरसी में अपना नाम दर्ज कराया था। हम उन नामों के नाम को एनआरसी सूची से हटाएंगे। इसके लिए हमने विशेषज्ञों से बात करना शुरू कर दिया है।

खड़गेश्वर तालुकदार की याद में मनाया जाता है शहीद दिवस

सीएम सरमा ने ये बयान गुवाहाटी के पश्चिम बोरागांव में आयोजित स्वाहिद दिवस कार्यक्रम के दौरान दिया। असम में खड़गेश्वर तालुकदार की याद में 10 दिसंबर को शहीद दिवस मनाया जाता है। वह 1979 में असम आंदोलन में शहीद होने वाले पहले शख्स थे।

असम आंदोलन के महान शहीदों को करते हैं नमन- हिमंत

हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि आज 10 दिसंबर है और असम आंदोलन के पहले शहीद खड़गेश्वर तालुकदार ने समुदाय के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया था। मैं असमिया समुदाय की ओर से खड़गेश्वर तालुकदार और असम आंदोलन के 860 अन्य शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। सीएम हिमंत ने कहा कि स्वाहिद दिवस पर हम असम आंदोलन के महान शहीदों को नमन करते हैं। इस वीरतापूर्ण आंदोलन में उनके बलिदान ने हमारी विविध और अनूठी संस्कृति को संरक्षित रखा। उनका जुनून और समर्पण हमेशा हमारे पथ को रोशन करेगा।

NRC लिस्ट में शामिल नामों में फर्जीवाड़े का लगा आरोप

सीएम सरमा का बयान ऐसे समय में आया है, जब NRC लिस्ट में शामिल नामों को लेकर यह आरोप लगा था कि फर्जीवाड़ा कर बड़ी संख्या में इसमें लोगों के नाम शामिल किए गए थे। बदरुद्दीन अजमल ने राज्य में एनआरसी के कारण जनता को होने वाली समस्याओं के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया था।

Check Also

केजरीवाल सरकार का दावा- एलजी ने दिल्ली सरकार की सोलर पॉलिसी पर लगाई रोक

दिल्ली की सरकार ने बड़ा दावा किया है कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने उनकी सोलर …