Saturday , May 18 2024

इन तरीकों से दूर होगी Smartphone हैंग की परेशानी

नया स्मार्टफोन खरीदते हैं तो डिवाइस के हैंग होने की परेशानी नहीं आती है। फोन की परफोर्मेंस स्मूद रहती है। लेकिन, समय के साथ जैसे-जैसे स्मार्टफोन का इस्तेमाल ज्यादा होने लगता है, फोन में कई तरह की परेशानियां आने लगती हैं। वक्त के साथ स्मार्टफोन का हैंग होना, स्मार्टफोन यूजर्स की एक कॉमन परेशानी है। अगर आपका फोन भी बहुत ज्यादा हैंग होने लगा है तो कुछ तरीकों की मदद से इस परेशानी से छुटकारा पाया जा सकता है-

सॉफ्टवेयर अपडेट

अगर स्मार्टफोन बहुत ज्यादा ही हैंग कर रहा है तो इसकी वजह सॉफ्टवेयर का अपडेट न होना हो सकती है। अगर लंबे समय से फोन को अपडेट नहीं किया है तो लेटेस्ट सॉफ्टवेयर को डाउनलोड और इंस्टॉल करने की सलाह दी जाती है।

ऐप्स अनइन्स्टॉल

अगर आप भी उन यूजर्स में से हैं जो फोन में बहुत से ऐप्स को रखते हैं तो फोन हैंग होने की यह भी एक बड़ी वजह हो सकती है। फोन से उन ऐप्स को अनइन्स्टॉल करने की सलाह दी जाती है, जिनका इस्तेमाल आप न के बराबर करते हैं।

एनिमेटेड और लाइव वॉलपेपर

फोन में एनिमेटेड और लाइव वॉलपेपर का इस्तेमाल करते हैं तो फोन हैंग होने की यह भी एक वजह है। दरअसल, फोन में एनिमेटेड और लाइव वॉलपेपर रैम की परफोर्मेंस पर असर डालते हैं। यही वजह है कि फोन हैंग होने लगता है। फोन में एनिमेटेड और लाइव वॉलपेपर का इस्तेमाल न करने की सलाह दी जाती है।

फोन की स्टोरेज

फोन में ढेर सारे फोटोज, वीडियो, सॉन्ग, मूवी हैं तो यह फोन हैंग होने की एक बड़ी वजह है। फोन की इंटरनल मेमोरी पर ज्यादा लोड होने से फोन हैंग होना शुरू होता है। फोन से फोटोज और वीडियो को डिलीट कर गूगल फोटोज में बैकअप को ऑन रख सकते हैं।

Check Also

चंडीगढ़: पंजाब-हरियाणा व चंडीगढ़ में बार एसोसिएशन के चुनाव आज

पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ की अदालतों और पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में आज …