Wednesday , May 8 2024

अलीगढ़: 25 हजार का इनामी हत्यारोपी दबोचा

12 वर्ष से फरार 25 हजार के इनामी को अतरौली पुलिस ने 5 नवंबर को धर दबोचा। इस कामयाबी पर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा की है। एसपी देहात पलाश बंसल ने बताया कि वर्ष 2011 में वीर सिंह उर्फ वीरी ने अपने साथियों के साथ मिलकर गांव चकाथल के माजरा गांव श्यामपुर में जसवंत सिंह के ट्यूवबेल के पास वासुदेव उम्र 52 वर्ष व जयप्रकाश को गोली मारी थी। जिसमें वासुदेव की मौके पर ही मौत हो गई थी और जयप्रकाश गंभीर रूप से घायल हो गया था।

इस मामले में नामजद वीर सिंह 12 वर्ष से फरार चल रहा था। कई प्रयास के बाद भी वह हत्थे नहीं चढ़ सका। इसके लिए सीओ मोहसिन खां के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। आरोपी पहचान छिपा कर गौतमबुद्धनगर एवं बुलंदशहर में गिट्टी, सीमेंट और बजरी की टॉल पर मजदूरी कर रहा था। वह परिजनों से मिलने गांव चकाथल आ रहा था। मुखविर की सूचना पर इंस्पेक्टर रणजीत सिंह व जिरौली धूमसिंह चौकी प्रभारी नरेंद्र सिंह गांव श्यामपुर से चकाथल जाने वाले तिराहे पर पहुंचे और आरोपी को दबोचा।

वीर सिंह मूल रूप से जलालपुर थाना टप्पल का रहने वाला था। वर्ष 1995 में टप्पल में और वर्ष 1999 में हाथरस के मुरसान में भी उसने हत्या की थी। उसके बाद वह अतरौली के गांव चकाथल में रहने लगा था। उसके खिलाफ अतरौली थाने में छह, खैर, टप्पल, मुरसान, सदर बाजार मथुरा व नई दिल्ली में एक-एक मुकदमा विभिन्न धाराओं में दर्ज हैं। आरोपी के पास से पुलिस ने तमंचा कारतूस भी बरामद किए हैं।

Check Also

लोकसभा चुनाव: बरेली में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान, जिले की सीमाएं सील

बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र में मंगलवार को सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। …