Monday , May 20 2024

कर्नाटक : पार्टी आलाकमान कहे तो मैं CM बनने को तैयार, प्रियांक खरगे का बड़ा बयान

प्रियांक खरगे का यह बयान ऐसे वक्त सामने आया है, जब मांड्या से कांग्रेस विधायक रविकुमार गानिगा ने आरोप लगाया है कि भाजपा की टीम ने कांग्रेस के चार विधायकों से संपर्क किया है और भाजपा में शामिल होने के बदले उन्हें प्रत्येक को 50 करोड़ रुपये की पेशकश की है।

कर्नाटक के आईटी मंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक खरगे ने कहा है कि अगर पार्टी आलाकमान कहेगा तो वह सीएम बनने के लिए तैयार हैं। दरअसल पत्रकारों ने प्रियांक खरगे से सवाल किया था कि क्या वह राज्य के सीएम बनेंगे? तो उन्होंने कहा कि ‘पार्टी आलाकमान राजी होना चाहिए अगर वह मुझसे सीएम बनने  के लिए पूछेंगे तो मैं हां कर दूंगा।’

प्रियांक खरगे का यह बयान ऐसे वक्त सामने आया है, जब मांड्या से कांग्रेस विधायक रविकुमार गानिगा ने आरोप लगाया है कि भाजपा की टीम ने कांग्रेस के चार विधायकों से संपर्क किया है और भाजपा में शामिल होने के बदले उन्हें प्रत्येक को 50 करोड़ रुपये और मंत्री पद की पेशकश की है।

कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं के बयानों पर गौर करें तो उनसे पता चलता है कि कहीं ना कहीं पार्टी के भीतर सीएम पद को लेकर खींचतान चल रही है। यही वजह है कि सीएम पद को लेकर जारी बयानबाजी के बीच सीएम सिद्धारमैया ने साफ किया कि वह पूरे पांच साल के लिए सीएम रहेंगे।

दरअसल पार्टी के भीतर ऐसी चर्चाएं हैं कि ढाई साल के बाद नेतृत्व में बदलाव हो सकता है। इससे पहले डिप्टी सीएम पद को लेकर भी बयानबाजी हो चुकी है और राज्य में दलित, अल्पसंख्यक, लिंगायत समुदाय से भी एक-एक डिप्टी सीएम बनाने की मांग हो चुकी है।

Check Also

एफएसएसएआई की चेतावनी, फलों को पकाने के लिए ‘कैल्शियम कार्बाइड’ का न करें उपयोग

देश के खाद्य सुरक्षा नियामक एफएसएसएआई ने खाद्य व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों को सख्त चेतावनी …