Monday , May 20 2024

मोहम्मद शमी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट झटके

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला मैच खेलने उतरे मोहम्मद शमी ने धर्मशाला में अपनी घातक गेंदबाजी से जमकर महफिल लूटी। शमी की आग उगलती गेंदों के आगे कीवी टीम के बल्लेबाजों ने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया। शमी ने अपनी रफ्तार से दम पर कहर बरपाते हुए न्यूजीलैंड के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। शमी ने कपिल देव को भी पीछे छोड़ दिया है।
अपना पहला मैच खेलने उतरे मोहम्मद शमी ने धर्मशाला में अपनी घातक गेंदबाजी से जमकर महफिल लूटी। शमी की आग उगलती गेंदों के आगे कीवी टीम के बल्लेबाजों ने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया। शमी ने अपनी रफ्तार से दम पर कहर बरपाते हुए न्यूजीलैंड के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। भारतीय तेज गेंदबाज ने खास मामले में कपिल देव को भी पीछे छोड़ दिया है।
शमी ने बरपाया कहर
मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने स्पेल की पहली ही गेंद पर विल यंग को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद जब शमी फिर से गेंदबाजी अटैक पर लौटे, तो उन्होंने सेट बल्लेबाज रचिन रविंद्र की पारी का अंत किया। हालांकि, शमी का खूंखार रूप अंतिम ओवरों में देखने को मिला।
भारतीय फास्ट बॉलर ने पहले मिचेल सैंटनर को बेहतरीन यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड करते हुए चलता किया। इसके ठीक अगली ही बॉल पर शमी ने मैट हेनरी का लेग स्टंप भी हवा में लहरा दिया। पारी के लास्ट ओवर में शमी ने डेरियल मिचेल की 130 रन की पारी का भी अंत करते हुए मैच में अपना पांचवां विकेट झटका।
कपिल देव का रिकॉर्ड चकनाचूर
मोहम्मद शमी 50 ओवर के विश्व कप में दो बार पांच विकेट लेने का कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। शमी ने कपिल देव, वेंकटेश प्रसाद, आशीष नेहरा और युवराज सिंह को एकसाथ पछाड़ दिया है। इन सभी गेंदबाजों ने विश्व कप में पांच विकेट लेने का कारनामा सिर्फ एक बार किया है। शमी ने साल 2019 में खेले गए वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ पांच विकेट झटके थे।

Check Also

कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहली बार आईपीएल की प्‍वाइंट्स टेबल में पक्‍का किया नंबर-1 स्‍थान

कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर-1 स्‍थान पक्‍का कर लिया है। …