Saturday , May 18 2024

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च

ओकाया ईवी ने मोटोफास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर का डिजाइन काफी दमदार है। आप इस स्कूटर को 2500 रुपये में बुक करा सकते हैं। चलिए आपको इस स्कूटर के बारे में विस्तार से बताते हैं। इसमें तीन राइडिंग मोड्स इको सिटी और स्पोर्ट्स मिलते हैं।सेफ्टी के तौर पर ये स्कूटर IP67 रेटेड है भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। लंबे इंतजार के बाद मार्केट में ओकाया ईवी ने मोटोफास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर का डिजाइन काफी दमदार है। इस ईवी की कीमत 1,36,999 रुपये एक्स-शोरूम है। अगर आप इस ईवी को खरीदना चाहते हैं तो आप इस स्कूटर को 2500 रुपये में बुक करा सकते हैं। चलिए आपको इस स्कूटर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

बैटरी ये स्कूटर 3.53 kWh की डुअल बैटरी पैक से लैस है। इसमें LFP टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। बैटरी को फुल चार्ज करने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है। ये स्कूटर 110 किमी से 130 किमी का रेंज देती है। इलेक्ट्रिक मोटर 2300 W का अधिकतम पावर आउटपुट जेनरेट करती है। ये स्कूटर 70 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलता है। इसमें तीन राइडिंग मोड्स इको, सिटी और स्पोर्ट्स मिलते हैं।

सेफ्टी फीचर्स सेफ्टी के तौर पर ये स्कूटर IP67 रेटेड है जो AIS 156 फेज-2 अपडेट के साथ आता है ये ICAT द्वारा प्रमाणित है। वाहन निर्माता कंपनी बैटरी और मोटर पर 3 साल और 30,000 किलोमीटर की वारंटी दे रही है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें इंसीडेंट बजर, थर्मल रनवे और कॉम्बी-डिस्क ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है।

फीचर्स इस स्कूटर में फीचर्स के तौर पर 7-इंच टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस है, जो 2 गीगाहर्ट्ज प्रोसेसर और 3 GB रैम से लैस है। ये स्कूटर ओकाया ईवी एप्लिकेशन, GPS नेविगेशन और व्हीकल स्टेटिक्स के स्पोर्ट के साथ आता है।

Check Also

एसबीआई ने ग्राहकों को दिया तोहफा, एफडी की ब्याज दरों में किया इजाफा

देश के टॉप पब्लिक सेक्टर बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम …