Saturday , May 4 2024

एक्ट्रेस अदा शर्मा की फिल्म द केरल स्टोरी को लेकर कुछ राज्यों में विरोध जारी, आठवें दिन फिल्म ने इतना कमाया

विवादों से घिरी ‘द केरल स्टोरी’ सिनेमाघरों में धूम मचा रही है। फिल्म को देखने के लिए पहले ही दिन से दर्शकों की भीड़ थिएटर्स में दस्तक दे रही है। सोशल मीडिया पर भी फिल्म को लेकर काफी चर्चा है। इस बीच फिल्म ने पहले हफ्ते में ही सलमान खान की ‘किसी का भाई किसी की जान’ को कड़ी शिकस्त दी, और अब शुरुआत हो चुकी है दमदार सेकेंड वीक की।

‘द केरल स्टोरी’ का कलेक्शन

ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श के अनुसार, द केरल स्टोरी के पहले हफ्ते की कमाई को देखें, तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्म 250 करोड़ की कमाई कर सकती है। पूरे भारत की पसंद बनी यह फिल्म वर्ल्डवाइड 37 देशों में रिलीज हो चुकी है। जबकि कई प्रदेशों में इसे टैक्स फ्री कर दिया गया है। इस बीच आइये जानते हैं कि आठवें दिन तक फिल्म ने कितने कमा लिए। बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ने पहले हफ्ते 81.36 करोड़ का कारोबार किया। वहीं, दूसरे हफ्ते की शुरुआत 12 करोड़ से हुई। इस लिहाज से फिल्म का कुल कलेक्शन 93.36 करोड़ हो गया है।

‘द केरल स्टोरी’ का अब तक का कलेक्शन

पहला दिन- 8.03 करोड़ दूसरा दिन- 11.22 करोड़ तीसरा दिन- 16.40 करोड़ चौथा दिन- 10.07 करोड़ पांचवां दिन- 11.14 करोड़ छठा दिन- 12 करोड़ सातवां दिन- 12.50 करोड़ आठवां दिन- 12 करोड़

फिल्म को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा

‘द केरल स्टोरी’ के निर्देशक सुदीप्तो सेन हैं। फिल्म को उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और हरियाणा में टैक्स फ्री कर दिया गया है। वहीं, पश्चिम बंगाल में फिल्म बैन है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें ‘द केरल स्टोरी’ के निर्माताओं की याचिका पर पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी किया है। याचिका में फिल्म पर बैन लगाने पर पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी किया है। मामले में सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि जब पूरे देश में फिल्म दिखाई जा रही है, तो पश्चिम बंगाल में क्यो नहीं। अगर लोग फिल्म को नहीं पसंद करेंगे, तो वो नहीं देखेंगे। कोर्ट में मेकर्स के वकील हरीश साल्वे ने कहा कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन से सर्टिफिकेट मिलने के बाद 5 माई को द केरल स्टोरी रिलीज हुई, लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार ने बैन लगा दिया है। तमिलनाडु में भी फिल्म नहीं दिखाई जा रही।

Check Also

‘सलार पार्ट 2 शौर्यांग पर्वम’ की रिलीज से पहले जापान में दिखेगा पार्ट 1 का जलवा

‘सलार’ के दूसरे भाग का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। जल्द ही इसकी शूटिंग …