Friday , June 14 2024

उत्तराखंड चार धाम 2023 यात्रा रूट पर मौसम पर बड़ा अपडेट आया सामने ..

उत्तराखंड चार धाम 2023 यात्रा रूट पर मौसम पर बड़ा अपडेट आया है। चार धाम यात्रा रूट पर बारिश का पूर्वानुमान है। खराब मौसम की वजह से बारिश के बाद भूस्खलन से हाईवे बंद हो सकता है। ऐसे में दिल्ली-एनसीआर, यूपी, एमपी सहित देश के कई राज्यों से आने वाले तीर्थ यात्रियों को सलाह दी जाती है कि यात्रा के दौरान अलर्ट रहें।

विदित हो कि गंगोत्री और यमुनोत्री धामों के कपाट 22 अप्रैल को खुल गए हैं। जबकि, केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल को खुलेंगे। बदरीनाथ धाम में 27 अप्रैल से तीर्थ यात्री दर्शन कर सकेंगे। मौसम विभाग क पूर्वानुमान की बात करें तो उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में 26 अप्रैल तक बारिश का मौसम रहेगा।

चारधाम में हल्की बारिश की संभावना है। 24 और 25 अप्रैल को बर्फबारी के भी आसार हैं। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार, 23 अप्रैल को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। वहीं 24 और 25 अप्रैल को इन पांच जिलों में गर्जन के साथ बारिश में बढ़ोतरी होने के आसार हैं।

दोनों दिन 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की भी संभावना है। हालांकि मौसम विभाग ने किसी तरह का अलर्ट जारी नहीं किया है। चारधाम यात्रा की बात करें तो रविवार को जोशीमठ, बदरीनाथ, हेमकुंड साबिब में हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में भी बारिश हो सकती है।

Check Also

15 जून को कैंची धाम का स्थापना दिवस

नैनीताल: 15 जून को कैंची धाम का 60वां स्थापना दिवस मनाया जाएगा। इस बार भारी …