Wednesday , May 8 2024

जानें किसी का भाई, किसी की जान के आने से किस फिल्म पर कितना असर पड़ा..

बॉक्स ऑफिस पर किसी का भाई किसी की जान सलमान खान ने आते ही अपना कब्जा कर लिया है। उनकी फिल्म की रिलीज के साथ ही भोला के साथ-साथ दसरा रावणासुर और शाकुंतलम की कमाई पर गहरा असर पड़ा है।  
सिनेमाघरों में भाईजान सलमान खान दस्तक दे चुके हैं। उनकी फिल्म किसी का भाई, किसी का जान ईद के खास मौके पर रिलीज हो चुकी है। सलमान खान ने आते ही सिनेमाघरों में कब्जा कर लिया है। ‘भोला’ जो बीते गुरुवार तक अच्छी कमाई कर रही थी, उसकी भी कमाई पर काफी असर पड़ा। इसके अलावा तेलुगु फिल्में दसरा, रावणासुर और सामंथा रुथ प्रभु की फिल्म ‘शाकुंतलम’ का तो बॉक्स ऑफिस पर पहले ही हाल बेहाल था और अब दबंग खान की फिल्म आने से सभी फिल्मों की स्क्रीन्स पर बड़ा असर पड़ा है, जिसकी वजह से बड़ी-बड़ी फिल्मों की कमाई घट गई है। किसी का भाई, किसी की जान के आने से किस फिल्म पर कितना असर पड़ा, चलिए जानते हैं पूरी रिपोर्ट।

100 करोड़ में ‘भोला’ का पहुंचना मुश्किल

सलमान खान की फिल्म के सिनेमाघरों में पहुंचने से पहले भोला लगातार अच्छा बिजनेस कर रही थी। ये फिल्म वीक डेज पर भी करोड़ों में बिजनेस कर रही थी। हालांकि, अब शुक्रवार को ईद के खास मौके पर इस फिल्म की कमाई गिर गई है। ‘भोला’ जो कल तक लगभग 1 करोड़ का बिजनेस कर रही थी, उसने शुक्रवार को 97 लाख की टोटल कमाई की है। तब्बू स्टारर इस फिल्म ने अब तक दुनियाभर में 117.5 करोड़ और इंडिया में लगभग इस फिल्म ने टोटल 88.69 करोड़ का बिजनेस किया है। फिल्म की रिलीज को 22 दिन बीत चुके हैं, ऐसे में देखना ये है कि घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ‘भोला’ 100 करोड़ तक पहुंच पाएगी या नहीं।

दसरा और रावणासुर की भी डूबी नैया

दसरा जो शुरुआत से ही कमाई के मामले में भोला को टक्कर दे रही थी, उसकी कमाई पर भी सलमान की ‘किसी का भाई, किसी की जान’ की रिलीज का असर देखने को मिला है। तेलुगु भाषा में बनी नानी की फिल्म ने हिंदी में 4 लाख और तेलुगु भाषा में महज 22वें दिन पर 26 लाख का बिजनेस किया है। पैन इंडिया रिलीज इस फिल्म ने घरेलूपर अब तक 80 करोड़ का बिजनेस किया है और दुनियाभर में 114 करोड़ की कमाई की है। इसके अलावा रवि तेजा की रावणासुर ने बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ दिया है। 7 अप्रैल 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई ये फिल्म सिर्फ आठ दिनों तक ही सिनेमाघरों में टिक पायी। फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 16.13 करोड़ का है।

कछुए की चाल चल रही है ‘शाकुंतलम’

14 अप्रैल को सामंथा रुथ प्रभु की फिल्म ‘शाकुंतलम’ ने सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। उनकी इस फिल्म में अल्लू अर्जुन की बेटी अल्लू अरहा भी नजर आई थीं। पैन इंडिया रिलीज सामंथा की फिल्म की शुरुआत तो काफी अच्छी हुई थी, लेकिन धीरे-धीरे बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई घटती गई। शुक्रवार को इस फिल्म ने हिंदी में 12 लाख और तेलुगु भाषा में सिर्फ 29 लाख का बिजनेस किया है। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की टोटल कमाई सिर्फ 7 कोड की हुई है और दुनियाभर में इस फिल्म ने 10 करोड़ कमा लिए हैं।

Check Also

‘पुष्पा पुष्पा’ गाने ने रचा इतिहास…

साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘पुष्पा 2: द रूल’ का दर्शकों को बेसब्री …