Wednesday , April 17 2024

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कांग्रेस पर साधा निशाना और कहीं ये बड़ी बात..

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही ऐसी पार्टी है, जो भारत के विकास और सुरक्षा में मदद कर सकती है और देश के उज्ज्वल भविष्य को सुनिश्चित कर सकती है। बोम्मई ने शनिवार को बूथ स्तरीय विजय संकल्प सम्मेलन में भाग लिया, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

”दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है भाजपा”

इस कार्यक्रम में बोलते हुए बोम्मई ने कहा, “लगभग 2,000 राजनीतिक दल हैं। यह गर्व की बात है कि वे भाजपा के सदस्यों के रूप में काम कर रहे हैं, जो दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है और इसमें चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की तुलना में अधिक सदस्य हैं।”

”देश को सर्वोपरि मानती है भाजपा”

कर्नाटक के सीएम ने कहा कि भाजपा न सिर्फ सबसे बड़ी पार्टी है, बल्कि उसकी विचारधारा भी बड़ी है। उन्होंने कहा कि भाजपा देश को सर्वोपरि मानती है।

”वे कहते हैं सोनिया माता की जय”

बोम्मई ने कहा, ‘हम देश के लिए जीने और देश के लिए मरने को तैयार हैं। हमारी देशभक्तों की पार्टी है, जबकि कांग्रेस के नेता केवल सत्ता के लिए हैं और यही उनमें और हमारे बीच का अंतर है। हम कहते हैं भारत माता की जय और वे सोनिया माता की जय कहते हैं। हमारी भक्ति भारत माता के लिए है, जबकि उनकी वफादारी इटली के नेता के लिए है।”

”भाजपा ही सुरक्षा सुनिश्चित कर सकती है”

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा अकेले एकता, अखंडता, आंतरिक और बाहरी सुरक्षा, आर्थिक विकास, सामाजिक सौहार्द, गरीबों की चिंता और कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत सुनिश्चित कर सकती है। किसी भी पार्टी के सफल होने के लिए उसकी नीति, विचारधारा, सक्रियता और सदस्य जिम्मेदार होते हैं। भाजपा का एक उच्च स्तरीय उद्देश्य और नेतृत्व है।

”कांग्रेस ने अनैतिक रूप से देश पर किया शासन”

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार बिना कोई निर्णय लिए नीतिगत पक्षाघात से ग्रस्त थी। देश ने बिल्कुल प्रगति नहीं की। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने देश पर अनैतिक रूप से शासन किया।

”पीएम मोदी ने गुजरात मॉडल लागू कर देश का किया विकास”

बोम्मई ने आगे कहा, ”राज्य और राष्ट्र दोनों ही सभी क्षेत्रों में पिछड़े रहे. इसके लिए नरेन्द्र मोदी ने गुजरात मॉडल को अपनाया और भारत का तेजी से विकास सुनिश्चित किया। पीएम ने देश के नेतृत्व को एक नई दिशा दी। मोदी फैसले लेते थे, अमित शाह उन्हें लागू करते थे। मोदी ने सभी को विश्वास में लिया और तीन तलाक और अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया और जम्मू-कश्मीर में शांति सुनिश्चित की। लोग उन्हें नहीं चाहते, जो भारतीय सीमाओं, भूमि, जल और अर्थव्यवस्था की रक्षा करने में विफल रहे हैं।”

”कांग्रेस ने कर्नाटक को बनाया पिछड़ा”

सीएम ने कहा कि कर्नाटक एक प्रगतिशील राज्य है लेकिन कांग्रेस के पांच साल के शासन ने इसे सबसे पिछड़ा बना दिया है। जब सिद्धारमैया मुख्यमंत्री थे, तब राज्य की उधारी 2 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गई थी। उन्होंने कहा, “उस समय कोई COVID-19 महामारी नहीं थी। सिद्धारमैया सरकार के सत्ता में आने तक कर्नाटक का कुल बकाया लगभग 1 लाख करोड़ रुपये था और उनके सत्ता में आने के बाद यह बढ़ गया। मौजूदा भाजपा सरकार ने COVID प्रबंधन के बीच आर्थिक प्रगति हासिल की है।”

”केंद्र और राज्य की योजनाओं को लेकर मांगे जाएंगे वोट”

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार की किसान सम्मान, मुद्रा, उज्ज्वला, पीएम आवाज और आयुष्मान भारत जैसी योजनाओं को लोगों के सामने रखा जाता है। इसी तरह, राज्य सरकार द्वारा विद्यानिधि, स्वामी विवेकानंद योजना, स्त्री समर्थ्य, स्वरोजगार योजना, और विभिन्न पारंपरिक पेशेवरों के लिए ऋण सह सब्सिडी योजना जैसी कल्याणकारी योजनाओं को लोगों के सामने रखा जाएगा और वोट मांगे जाएंगे।  

Check Also

चुनाव आयोग ने दिए मुर्शिदाबाद के DIG को हटाने के निर्देश

चुनाव आयोग ने बताया कि एक मार्च से अबतक हर दिन 100 करोड़ रुपये जब्त …