Sunday , June 16 2024

टोयोटा ऑटो एक्सपो 2023 में अर्बन क्रूजर हाइराइडर प्रदर्शित करेगी..

टेक्नोलॉजी क्षेत्र में टोयोटा सेल्फ चार्ज होने वाले मजबूत हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन प्लग-इन हाइब्रिड वाहन फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक वाहन फ्लेक्सी फ्यूल हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन और इलेक्ट्रिक वाहन प्रदर्शित करेगी। टोयोटा ऑटो एक्सपो 2023 में अर्बन क्रूजर हाइराइडर और इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी के संशोधित संस्करण प्रदर्शित करेगी।

अगले महीने ऑटो एक्सपो 2023 में टोयोटा अपने कई एडवांस गाड़ियों को शो-केस करने के लिए तैयार है। जहां कंपीन इलेक्ट्रिक कार, हाइब्रिड कार और शानदार एसयूवी को प्रदर्शित कर सकती है। आइये जानते हैं ऑटो एक्सपो को लेकर कंपनी का क्या है प्लान।

टोयोटा का बयान

ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी मौजूदी की पुष्टि करते हुए टीकेएम के सेल्स एंड स्ट्रेटेजिक मार्केटिंग सोसिएट वाइस प्रेसिडेंट अतुल सूद ने कहा कि टोयोटा में हम ऐसे मॉडल लाने की दिशा में काम कर रहे हैं, जो पर्यावरण के अनुकूल और ग्राहकों की प्रतिक्रिया पर आधारित हैं।

अतुल सूद का कहना है कि दो मिलियन से अधिक खुश ग्राहकों के साथ भारत में हमारा ध्यान एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस गाड़ियों को प्रोड्यूस करना है, जो सुरक्षा के लिहाज से बहतरीन हो। कार्बन न्यूट्रैलिटी को प्राप्त करना हमारी सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक रहा है और कार्बन के खिलाफ लड़ाई के लिए कई टेक्नोलॉजी पाथवे की जरूरत है, जिसे पूरा करने के लिए हम अपनी अपकमिंग गाड़ियों को पेश करने वाले हैं।

टेक्नोलॉजी क्षेत्र में टोयोटा सेल्फ चार्ज होने वाले मजबूत हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन, प्लग-इन हाइब्रिड वाहन, फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक वाहन, फ्लेक्सी फ्यूल हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन और इलेक्ट्रिक वाहन प्रदर्शित करेगी। कयास लगाया जा रहा है कि टोयोटा ऑटो एक्सपो 2023 में अर्बन क्रूजर हाइराइडर और इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी के संशोधित संस्करण प्रदर्शित करेगी। टोयोटा भारतीय ऑटो एक्सपो के 16वें संस्करण में नई इनोवा हाइक्रॉस की कीमतों की घोषणा भी कर सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Toyota 2023 ऑटो एक्सपो में अपकमिंग Maruti Baleno Cross या YTB SUV Coupe बेस्ड एक बिल्कुल नई SUV कूपे शो-केस कर सकती है। इस मॉडल को इस साल के अंत से पहले त्योहारी सीजन के आसपास लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

Check Also

NEET पेपर लीक की सीबीआई जांच की अर्जी पर क्या बोला सुप्रीम कोर्ट?

न्यायमूर्ति विक्रम नाथ और न्यायमूर्ति संदीप मेहता की अवकाश पीठ हितेन सिंह कश्यप की तरफ …