Saturday , July 27 2024

असम राइफल्स ने राइफलमैन व अन्य पदों के लिया निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

असम राइफल्स ने राइफलमैन व अन्य पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। असम राइफल्स की इस वैकेंसी में आवेदन करने के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी असम राइफल्स की आधिकारिक वेबसाइट assamrifles.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। असम राइफल्स की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी 22 जनवरी 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती अभियान के जरिए संस्थान में कुल 95 पदों को भरा जाएगा। आवेदन योग्यता, चयन प्रक्रिया व अन्य प्रमुख शर्तें यहां पढ़ सकते हैं। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पहले विस्तृत नोटिफिकेशन जरूर देखें।

रिक्तियों का ब्योरा:
राइफलमैन -81 पद
हवलदार क्लर्क – 1 पद
वारंट ऑफिसर – 2 पद
शस्त्रगार राइफलमैन – 1 पद
राइफलमैन -10 पद

आवेदन योग्यता :
सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा में अलग-अलग हैं, अभ्यर्थियों को सलाह है कि रोजगार समाचार पत्र में प्रकाशित डिटेल्ड नोटिफिकेशन के जरिए अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

असम राफल्स में सेवा के दौरान शहीद हुए या मेडिकल ग्राउंड पर सर्विस से डिस्चार्ज हुए कर्मचारी के आश्रितों में से एक सदस्य ही अनुकंपा नियुक्ति में आवेदन करने के लिए पात्र माना जाएगा।

असम राइफल्स में ऐसे करें आवेदन :
अभ्यर्थी कम्प्लीट आवेदन फॉर्म भरने के बाद उसके साथ सभी जरूरी दस्तावेज अटैच कर दिए गए पते- डायरेक्टोरेट जनरल असम राइफल्स (भर्ती शाखा), लैटकोर, शिलॉन्ग, मेघालय-793010 को भेज दें। अधिक जानकारी के लिए असम राइफल्स की ऑफिशियल वेबसाइट भी चेक कर सकते हैं। 

Check Also

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मपुरी श्रीनिवास का दिल का दौरा पड़ने से निधन

आंध्र प्रदेश प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मंत्री धर्मपुरी श्रीनिवास लंबे समय …