Saturday , April 20 2024

जानिए किस तरह के ट्रैवल बैग्स ट्रैवलिंग के लिए होते हैं बेस्ट, सफर होगा आसान

ट्रैवल के लिए सही बैग चुनना बहुत जरूरी है जो यूजफुल होने के साथ-साथ स्टाइलिश भी हो। आपको ऐसा बैग चुनना चाहिए जो दिखने में अच्छा हो और साथ ही टिकाऊ और स्पेसियस भी हो। बाज़ार में चुनने के लिए कई अलग-अलग प्रकार के ट्रेवल बैग हैं, इसलिए आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे उचित चयन करना महत्वपूर्ण है।

बैकपैक बैग्स

ट्रैकिंग और हाईकिंग दोनों के लिए ही बहुत सही माने जाते हैं। वीकेंड ट्रिप के लिए इस तरीके के बैग्स का इस्तेमाल आप कर सकते है। छोटी यात्रा में आपको ज्यादा सामान की आवश्यकता नहीं पड़ती, तो इसके लिए ऐसे बैग का इस्तेमाल आप कर सकते है। इस प्रकार के ट्रैवल बैग ट्रैवलर्स के बीच बहुत पॉपुलर हैं क्योंकि इन्हें कैरी करना आसान होता है।

ट्रैवल डफ़ल बैग

ये सिलिंड्रिकल बैग होते हैं जिनमें दो हैंडल होते हैं जो आप कंधे में टांग कर इस्तेमाल कर सकते हैं। ये ट्रेवल बैग खासतौर से खेल उपकरण के लिए उपयोग किए जाते थे, लेकिन अब इन्हें ट्रैवलिंग के लिए भी यूज किया जा रहा है। डफ़ल बैग के खास शेप और डिज़ाइन इसे स्टाइलिश बनाते हैं।

लैपटॉप बैग

आज के समय में जब आप कहीं से भी अपना काम कर सकते है, तो लैपटॉप अपने साथ वेकेशन में ले जाना बहुत ही जरूरी हो गया है, लेकिन लेपटॉप जैसी कीमती चीज़ को आप ऐसे ही किसी बैग में नहीं रख सकते इसलिए एक सही लेपटॉप बैग होना बहुत जरूरी है। ये बैग खरीदने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि हर लैपटॉप बैग में पैडिंग होनी चाहिए।

फैनी पैक ट्रेवल बैग

रनर्स के लिए साधारण फैनी पैक का लेटेस्ट स्टाइल है। बाहरी एक्टिविटीज के लिए बने, ये स्पोर्टी कैरी केस कमर के चारों ओर पहने जाते हैं और इन्हें स्ट्रैप या बकल के साथ सुरक्षित किया जा सकता है। इस बैग में आप अपना सेल फोन, पर्स, चाबियां, पैसे और अन्य छोटी वस्तुओं संभाल सकते हैं जिन्हें आप अपनी यात्रा पर ले जाना चाहते हैं। फैनी बैग का उपयोग अन्य अनुप्रयोगों जैसे राइडिंग, हाइकिंग, कैम्पिंग और कई अन्य एडवेंचर एक्टिविटीज के लिए भी किया जा सकता है। हैंड्स-फ्री यात्रा के लिए फैनी पैक एक अच्छा ऑप्शन है।

ट्रैवल टोट्स बैग

यह पुरुषों और महिलाओं के लिए डेली के जरूरी सामान ले जाने के लिए एक आदर्श यात्रा बैग है। ट्रैवल टोट्स बैग वास्तव में बड़े कंफर्टेबल और कई तरीकों से इस्तेमाल किए जाने वाले बैग्स हैं। फ्लाइट्स में इसे कैरी-ऑन बैग के रूप में उपयोग करने से लेकर रोजमर्रा के उपयोग के लिए पर्स के रूप में उपयोग करने तक, यात्रा टोटे सबसे अच्छे यात्रा बैग में से एक हैं जो सभी पुरुषों, महिलाओं, लड़कियों और बच्चों पर अच्छे लगते हैं।

Check Also

बोरिंग सोया चंक्स से मिनटों में तैयार करें कटलेट्स

सोया चंक्स कई सारे पोषक तत्वों से भरपूर बहुत ही बेहतरीन फूड आइटम है खासतौर …