Saturday , April 20 2024

नसीम ने अपनी मां के साथ बिताए हुए लम्हों की याद को किया ताजा, जानें….

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने अपनी मां की दुखद मौत पर खुलकर बात की। नसीम शाह ने बताया कि गेंदबाज को जिस दिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करना था। उसके एक दिन पहले उनकी मां निधन हो गया था। 19 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 2019 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। स्काई स्पोर्ट्स स्टार से बात करते हुए नसीम ने अपनी मां के साथ बिताए हुए लम्हों की यादों को ताजा किया। तीन साल बाद अब नसीम ने उस घटना के बारे में बताया, जिसने उनकी जिंदगी को झकझोर कर रख दिया था। नसीम ने बताया, “मैं अपनी मां से बहुत ज्यादा जुड़ा हुआ था। जब मैं 12 साल का था, तब मैंने क्रिकेट की वजह से घर छोड़ दिया था। मैं लाहौर शिफ्ट हो गया।”

टीम प्रबंधन ने दी मां के निधन की जानकारी

नसीम ने आगे कहा, “जब मेरा डेब्यू आया, तो उसने मुझे एक दिन पहले फोन किया और मैंने उससे कहा, कल मेरा डेब्यू है। वह टीवी नहीं देखती थी, उसे क्रिकेट की समझ नहीं थी, लेकिन मैंने उससे कहा, तुम्हें कल मैच देखना चाहिए क्योंकि मैं खेल रहा हूं, मैं टीवी पर लाइव रहूंगा।”

नसीम बन गए हैं पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज

नसीम शाह ने कहा, “वह बहुत खुश थी, उसने कहा कि वह खेल देखने के लिए लाहौर आएगी। अगली सुबह जब मैं उठा तो टीम प्रबंधन का मेरे पास फोन आया और कहा, तुम्हारी मां का निधन हो गया है। अगले छह से आठ महीने मेरे लिए बहुत कठिन रहे। मुझे हर जगह मां ही दिखती थी, लेकिन जब आप टीम के लिए खेलते हैं तो आपको सबकुछ भूलकर अच्छा प्रदर्शन करने को सोचते हैं। अब मैं मजबूत हूं। क्योंकि मैं जानता हूं मैं इसे संभाल सकता हूं।” गौरतलब हो कि 16 साल की उम्र में नसीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया। नसीम ने अपने डेब्यू मैच में डेविड वार्नर का विकेट लिया। नसीम इस समय पाकिस्तान टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। वह हर फॉर्मेट में टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी छाप छोड़ते जा रहे हैं।

Check Also

इस भारतीय खिलाड़ी को टी20 वर्ल्‍ड कप में खेलते देखना चाहते हैं रिकी पोंटिंग

मौजूदा आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने अब तक शानदार बल्लेबाजी की …