Thursday , April 18 2024

BSNL-ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए एक नया प्लान किया पेश, जानिये प्लान को विस्तार से..

BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) ब्रॉडबैंड के क्षेत्र में आज भी लगातार शीर्ष कंपनियों में बनी रहती है। यही कारण है कंपनी लगातार नए नए प्लान्स भी लाती रहती है। अब कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए Fiber Basic के नाम से एक नया प्लान लॉन्च कर दिया है। इस प्लान की कीमत 499 रुपये है। कंपनी अपने इस प्लान के जरिये कम कीमत में फाइबर इंटरनेट की सेवा प्रदान करेगी।

BSNL Fiber Basic Plan

BSNL अपने का यह अनलिमिटेड इंटरनेट वाला प्लान है। कंपनी इस प्लान में 40 Mbps की स्पीड से 3300 GB डेटा FUP (Fair Usage Policy) के तहत देगी। डेटा कोटा खत्म होने के बाद प्लान की 40 MBPS स्पीड घटकर 4 Mbps पर पहुँच जाएगी। इस प्लान में लैंडलाइन के जरिये अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग की सुविधा भी दी जा रही है।

उपलब्धता और ऑफर

बीएसएनएल दिल्ली और मुंबई छोड़कर पूरे भारत में अपनी सेवा प्रदान करती है, इसी कारण यह प्लान देश के बाकी सभी हिस्सों में उपलब्ध रहेगा। कंपनी ग्राहकों को लॉन्च ऑफर भी दे रही है, जिसमें यूजर्स को पहले महीने के बिल पर 90 प्रतिशत तक का डिस्काउंट मिल सकता है।

BSNL Fiber Basic NEO Plan

BSNL Fiber Basic NEO कोई नया प्लान नहीं है बल्कि कंपनी ने अपने एक पुराने प्लान जिसका नाम पहले Fiber Basic था उसका नाम बदलकर ये रख दिया है। कंपनी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसको ये नाम अपने नए प्लान को देना था। यहां ये भी बता दें कि BSNL Fiber Basic NEO प्लान की कीमत 449 रुपये है। कंपनी ने प्लान का सिर्फ नाम बदला है, प्लान की सभी सुविधाएं और कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है। कंपनी इस प्लान में भी अनलिमिटेड इंटरनेट 3300 GB FUP डेटा के साथ प्रदान करती है। लेकिन इस प्लान में स्पीड 30 Mbps मिलती है और यही अंतर दोनों प्लान के बीच में है। इस प्लान में भी अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग मिलती है।  

Check Also

राम नवमी पर बना दुर्लभ संयोग, इन तीन राशि के लोगों पर रहेगी प्रभु श्रीराम की विशेष कृपा

आज रामनवमी का पर्व है। वाल्मीकी रामायण के अनुसार चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की …