Monday , April 15 2024

राहुल गांधी गुरु नानक जयंती पर गुरुद्वारा यादगार बाबा जोरावर सिंह फतेज सिंह जी पहुंचे और मत्था टेका

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करने से पहले नांदेड़ जिले में एक गुरुद्वारे में मत्था टेका। यात्रा के सोमवार रात तेलंगाना से महाराष्ट्र में प्रवेश के बाद मंगलवार सुबह कांग्रेस सांसद ने गुरु नानक जयंती के अवसर पर गुरुद्वारा यादगारी बाबा जोरावर सिंहजी फतेह सिंहजी में मत्था टेका।
पार्टी ने ट्वीट किया, गुरुद्वारे में गांधी ने सौहार्द और समानता के लिए प्रार्थना की। पार्टी पदाधिकारी ने बताया कि पदयात्रा मंगलवार सुबह नांदेड़ जिले के बिलोली में स्थित अत्काली गुरुद्वारे से शुरू होगी। रात को राहुल गांधी की योजना बिलोली के गोदावरी मंतर चीनी मिल मैदान में रुकने की है। सोमवार रात मशाल लेकर महाराष्ट्र में प्रवेश करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि नोटबंदी जैसी केन्द्र की गलत नीतियों तथा माल एवं सेवा कर (जीएसटी) को खराब तरीके से लागू करने के कारण लघु और मध्यम उद्यम/व्यापार प्रभावित हो रहे हैं।

भारत जोड़ो यात्रा का आज 62वां दिन

महाराष्ट्र में यात्रा के दौरान वह राज्य के लोगों की तकलीफें सुनेंगे। गांधी ने कहा कि कोई ताकत उनकी यात्रा को रोक नहीं सकती, जो श्रीनगर में संपन्न हो। राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई और आज उसका 62वां दिन है। कांग्रेस द्वारा साझा किए गए कार्यक्रम के अनुसार, राहुल गांधी महाराष्ट्र की यात्रा के दौरान दो रैलियों को संबोधित करेंगे। पहली रैली नांदेड़ जिले में 10 नवंबर को और दूसरी रैली बुलढाणा जिले के शेगांव में 18 नवंबर को होगी। राज्य में यात्रा 15 विधानसभा और छह संसदीय क्षेत्रों से होकर गुजरेगी।

20 नवंबर को मध्य प्रदेश में यात्रा करेगी प्रवेश

इस दौरान 382 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी और 20 नवंबर को यह मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी। यात्रा कार्यक्रम के अनुसार, चार दिन नांदेड़ जिले में पदयात्रा की जाएगी। यह यात्रा 11 नवंबर को हिंगोली जिले में, 15 नवंबर को वाशिम, 16 नवंबर को अकोला और 18 नवंबर को बुलढाणा से गुजरेगी।

Check Also

गोवा में पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद की हत्या…

गोवा में पांच वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या करने का मामला सामने …