Sunday , April 21 2024

जानिए इन पर मिलेंगी 5जी सुविधाएं..

भारत में कई शहरों में 5जी नेटवर्क की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में मोबाइल कंपनियों ने भी 5जी सेवाएं देनी शुरु कर दी है। अगले सप्ताह तक एपल भी भारत में अपने यूजर्स के लिए 5जी सुविधा मुहैया कराएगा।रिपोर्ट्स के अनुसार, आईफोन के iPhone 14, iPhone 13, iPhone 12 और iPhone SE (3rd generation) के माडल का उपयोग करने वाले यूजर्स एयरटेल और जियो के नेटवर्क पर 5जी सेवाओं का अनुभव ले सकते हैं। यह सॉफ्टवेयर वैध एप्पल आईडी के साथ कोई भी इस्तेमाल कर सकता है, लेकिन उसे साइन-अप करते समय एप्पल बीटा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम एग्रीमेंट स्वीकार करना होगा। भारत में आईफोन इस्तेमाल करने वालों के लिए एक अच्छी खबर आई है। आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल जल्द ही अपने यूजर्स को 5जी की सेवाएं दे सकता है। कंपनी ने इसके लिए सॉफ्टवेयर को अपडेट करने पर काम शुरू कर दिया है। उम्मीद है कि अगले कुछ हफ्तों में यह रोल-आउट कर दिया जाएगा। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, भारत में 5जी सेवाओं की शुरुआत होने के बाद बाद एप्पल आईओएस 16 के बीटा साफ्टवेयर पर काम कर रहा है।

Apple सॉफ्टवेयर को बेहतर बनाने में करता है मदद

बता दें कि एप्प्ल बीटा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम उपयोगकर्ताओं को सॉफ्टवेयर के अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध होने से पहले रिलीज-पूर्व सॉफ्टवेयर को आजमाने और नवीनतम सुविधाओं का अनुभव करने देता है। यह उपयोगकर्ताओं को गुणवत्ता और उपयोगिता पर प्रतिक्रिया प्रदान करने के लिए आमंत्रित किया जाता है, जो Apple को मुद्दों की पहचान करने, उन्हें ठीक करने और Apple सॉफ्टवेयर को और भी बेहतर बनाने में मदद करता है।

अगले सप्ताह से उपलब्ध होंगी सेवाएं

Apple बीटा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम का उपयोग करने के लिए iPhone उपयोगकर्ता नवीनतम सार्वजनिक बीटा तक पहुंचने के लिए अपने डिवाइस में नामांकन कर सकते हैं, साथ ही बाद के अपडेट कर सकते हैं, जिसमें 5G बीटा भी शामिल है, जो अगले सप्ताह से Airtel और Jio ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा।

आईफोन यूजर्स के लिए फ्री हैं प्रोग्राम और सॉफ्टवेयर

Apple बीटा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम के सदस्य के रूप में, उपयोगकर्ता अपने iPhone, iPad, Mac, Apple TV, HomePod मिनी या Apple वॉच को नवीनतम सार्वजनिक बीटा, साथ ही बाद के अपडेट तक पहुंचने के लिए नामांकित कर सकेंगे। वहीं, एपल ने कहा कि आईफोन यूजर्स के लिए प्रोग्राम और सॉफ्टवेयर दोनों फ्री हैं। यह कार्यक्रम स्वैच्छिक है और इसमें भाग

Check Also

डिजी यात्रा फाउंडेशन ने कहा- हमेशा हमारे पूर्ण नियंत्रण में रहा एप

डिजी यात्रा फाउंडेशन ने कहा कि डिजी यात्रा का डाटाइवॉल्व सॉल्यूशंस से कोई संबंध नहीं …