Wednesday , June 19 2024

अपनी भारत जोड़ो यात्रा में छूटे हुए इन राज्यों को कुछ इस तरह शामिल करेगी कांग्रेस

राष्ट्रीय स्तर पर ‘भारत जोड़ो’ यात्रा के बाद अब कांग्रेस राज्यों में भी यात्राएं निकालने की तैयारी कर रही है। खबर है कि पार्टी पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड समेत राज्यों में यात्रा के साथ-साथ अन्य आयोजन भी करेगी। फिलहाल, वायनाड सांसद राहुल गांधी का अगुवाई में पदयात्रा तेलंगाना में है। 7 सितंबर से शुरू हुई यात्रा को 55 दिनों का समय हो चुका है।

कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने हैदराबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा, ‘कल ओडिशा, आज असम और डेढ़ महीने बाद पश्चिम बंगाल में शुरू होने वाली यात्रा समेत व्यक्तिगत यात्राएं नियमित रूप से निकाली जाएंगी। प्रदेश के नेता राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के साथ पदयात्रा में शामिल होंगे।’

साथ ही उन्होंने ‘सद्भावना यात्रा’ की शुरुआत की भी जानकारी दी। रमेश ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा के सभी सदस्य चारमीनार पर जुटेंगे और राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि ओवैसी की पार्टी का काम भाजपा के लिए कांग्रेस के वोट काटना है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) भी इसी तर्ज पर काम कर रही है।

रमेश ने कहा, ‘वह (ओवैसी) मेरे अच्छे दोस्त हैं और स्थाई संसदीय समिति के सदस्य हैं, जिसका मैं अध्यक्ष हूं। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता वह भाजपा से ऑक्सीजन लेते हैं और उनकी पार्टी भाजपा को वापस बूस्टर डोज देती है…। हम आप को भी इसी तरह देखते हैं। पार्टी साल 2012 के आरएसएस समर्थित आंदोलन से निकली है।’

आप ‘भाजपा की बी-टीम’, गुजरात में मुकाबला हमारे और भाजपा के बीच: कांग्रेस
कांग्रेस नेता ने कहा, ‘इंडिया अगेंस्ट करप्शन आरएसएस का मुखौटा संगठन था और आप उससे निकली।’ उन्होंने आरोप लगाया कि आप नेता जिस तरह प्रचार कर रहे हैं, जिस तरह वे मुद्दों को उठा रहे हैं, उससे साफ हो गया है कि उनमें और भाजपा में कोई अंतर नहीं है। रमेश ने दावा किया कि भाजपा और आप केवल दिखावे के लिए लड़ते हैं।

Check Also

30 जून से शुरू होगा ‘मन की बात’ कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार 30 जून को रेडियो पर मन …