Thursday , April 18 2024

दिल्ली: ऑऑटो पार्ट बनाने वाली कंपनी में लगी भयंकर आग, पढ़े पूरी ख़बर

दिल्ली से सटे गुरुग्राम के बिलासपुर औद्योगिक क्षेत्र गांव बिनौला में शनिवार अल सुबह एक ऑटो पार्ट बनानी वाली कंपनी में भयंकर आग लग गई। देखते ही देखते आगजनी ने पूरी कंपनी में आग फैल गई है। आगजनी के कारण कंपनी के आसपास के क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। आग की लपटें दूर-दूर तक दिखाई दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची करीब एक दर्जन दमकल की गाड़ियां चार घंटे से आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी हुई है, लेकिन अभी तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है। स्थानीय पुलिस अधिकारी व दमकल अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं।

दमकल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गांव बिनौला में जैनवियर डौबर्ट इंडिया नामक कंपनी जो करीब दो एकड़ जमीन में बनी हुई है। शनिवार  सुबह चार बजे के आसपास कंपनी के गोदाम में रखे कैमिकल ने एक दम से आग पकड़ ली। कुछ ही समय में यह आगजनी पूरी कंपनी में फैल गई। गनीमत रही कि इसमें अभी तक कोई जान का कोई नुकसान नहीं हो हुआ।

आगजनी में से पहले कंपनी में सैंकड़ों मजदूर काम भी कर रहे थे, लेकिन आग लगने पर सभी मजदूर कंपनी से बाहर आ गए। आगजनी की सूचना कंपनी के लोगों ने दमकल विभाग दी। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की करीब एक दर्जन गाड़ियां मौके पर मशक्कत कर रही हैं। हालांकि अभी तक आग पर काबू नहीं पाया गया है। आग लगने के कारणों के अभी जांच की जा रही है।

 

Check Also

उत्तराखंड: 35-40 साल की सेवा के बाद बिना पदोन्नति रिटायर हो रहे शिक्षक

शिक्षा विभाग में शिक्षक 35 से 40 साल की सेवा के बाद बिना पदोन्नति सेवानिवृत्त …