Monday , April 15 2024

UKSSSC पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने की 14 वीं गिरफ्तारी, हासिल की थी 163वीं रैंक..

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग उत्तराखंड (यूकेएसएसएससी) पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने 14 वीं गिरफ्तारी की है। एसटीएफ कार्यालय में दोबारा पूछताछ हेतु बुलाये गये तुषार चैहान को साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। लीक पेपर की मदद से तुषार चैहान ने परीक्षा में 163वीं रैंक हासिल की थी।

जांच में खुलासा हुआ है कि  मनोज जोशी (कोर्ट कर्मचारी) उधमसिंहनगर द्वारा तुषार चैहान पुत्र स्व विरेन्द्र सिंह नि0 कासमपुर, थाना जसपुर उधमसिंहनगर को पेपर उपलब्ध कराया गया था। उसके साथ मिलकर रामनगर के रिजॉर्ट में परीक्षा से पूर्व प्रश्न पत्र को 3-4 अन्य अभ्यार्थियों को पेपर साल्व कराया गया।

तुषार चैहान ने स्वयं तो उक्त प्रश्न पत्र की नकल कर परीक्षा दी गई।  साथ ही साथ मनोज जोशी के साथ मिलकर अन्य परीक्षार्थियों को नकल कराई थी। तुषार चौहान के संपर्क अन्य से जुड़ने की भी प्रबल संभावना प्रतीत होती है जिसके कहने पर उपरोक्त को परीक्षा के प्रश्न पत्र उपलब्ध कराया गया हो।

आपको बता दें कि यूकेएसएसएससी स्नातक स्तरीय परीक्षा में लीक मामले में अभी तक 14 अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिनमें से साक्ष्यो के आधार पर 04 सरकारी कर्मचारियों एवं 03 संविदा पर नौकरी करने वाले कर्मचारियों को भी मिलीभगत के आरोप में गिरफ्तार किया चुका है।

Check Also

चारधाम यात्रा 2024: मई पहले सप्ताह से शुरू हो जाएगा यात्रियों का पंजीकरण

चारधाम यात्रा के लिए पर्यटन विभाग ने यात्रियों के पंजीकरण के लिए तैयारियां शुरू कर …